ETV News 24
Other

भाकपा माले के 4 सदस्य जांच दल ग्राम बौरही धनरूआ में घटना की जांच पड़ताल करने पहुंची

मसौढ़ी बौरही पासवान टोला में गरीबों के बीच भारी दहशत रतजगा कर रहे हैं गरीब लोग

जाति विशेष के दबंग अपराधियों को गिरफ्तारी की मांग-जांच दल

भाकपा माले की 4 सदस्य जांच दल कामरेड प्रमोद यादव पार्टी जिला कमेटी सदस्य व लोकप्रिय मुखिया धनरूआ कामरेड कमला देवी ,कामरेड श्री भगवान पासवान और जितेंद्र राम ग्राम बौरही पहुंचा और पिछले 4 मई को एक जाति विशेष के दबंग समुदाय द्वारा गरीबों के टोला पासवान टोली पर चढ़कर गाली गलौज और पिटाई की घटना की विस्तारपूर्वक जांच पड़ताल की ।जांच दल ने लॉक डाउन का पालन करते हुए कुछेक ग्रामीणों से शारीरिक दूरी बनाते हुए पूछताछ की । ग्रामीणों में उपस्थित थे कांति देवी पति लालबाबू पासवान, नागेंद्र पासवान ,पप्पू पासवान, मनोज पासवान, सुदामा देवी और सोनी देवी से बारी बारी से घटना की विस्तार से जानकारी ली।
उपस्थित कातिं देवी ने जांच दल को बताएगी कि मेरा पोता सनी कुमार अपने खेत से मुंग तोड़ रहा था । इसी बीच गौरव कुमार पिता महेश सिंह ग्राम बौरही भैंस लेकर हमारे मूंग लगी फसल वाली खेत में बीच से होकर भैंस ले जा रहा था ‌ मेरा पोता सनी ने कहा कि भैंस बीच से होकर क्यों ले जा रहे हैं। इसी बात को लेकर गौरव कुमार ने दुसाध शब्द का उपयोग करते हुए गाली गलौज और डंडा से पिटाई करने लगा मेरा पोता भागते हुए अपने घर की तरफ आया ‌।गौरव कुमार भी दौड़ करअपने परिवार और पड़ोसी जो दबंग जाति विशेष समुदाय के हैं लाठी डंडा और हाथ में एक पत्थर लिए गरीबों के टोला पासवान टोली पर गाली गलौज करते हुए चढ़ गये और पत्थर से गरीबों के टोला पर बारिश करने लगे ।
हमें कांति देवी को ईट लगने से दो इंच माथा फट गया , जिसमें 4 टांका धनरूआ अस्पताल में दिया गया है ।इसके अलावा हमारे पति जो बजूर्ग है उन्हें पैर में चोट लगी है ।टोला के लगभग 6 लोगों को इंट से चोट पहुंचा है ।टोला के महिला पुरुषों ने बताया कि इस तरह के बराबर हम गरीबों को तंग तबाह कमजोर समझ कर किया जाता है ,जिसकी लिखित शिकायत धनरूआ-में थाना को दिया हुं । लेकिन अभी तक किसी दवंग की गिरफ्तारी न हुई है ।
जांच दल को गरीबो ने बताया कि पता चला है कि दवंग लोग गरीबों को ही तंग करने के लिए एक झुठा केश धनरूआ-में किया है ।
जांच दल ने घटना को सही बताया है । घटनास्थल से लौटने पर एक प्रेस को लिखित रिपोर्ट जारी कर भाकपा-माले केन्द्रीय कमेटी सदस्य सह खेग्रामस सचिव बिहार ने घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सम्पूर्ण रुप से गरीबों की सुरक्षा की मांग की है ।
भवदीय-गोपाल रविदास, भाकपा-माले केन्द्रीय कमेटी सदस्य

Related posts

समाजवादी पार्टी के मेराज अहमद खान इसौली विधान सभा द्वारा बहमरपुर ग्राम सभा मे जनसंपर्क कर जनता से मुलाकात कर सरकार की नाकामियाँ बताई

admin

विवाहिता को ससुरालवालों ने जान से मारने का किया प्रयास , पति समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

admin

हत्या के मामले में चार अभियुक्त दोषी

admin

Leave a Comment