ETV News 24
Other

_कोरोना के भय के माहौल में भी मूल्यांकन करने को मजबूर है मूल्यांकन कर्मी

*_6 मई से शुरू है बिहार बोर्ड की 10वीं की शेष उत्तरपुस्तिकाओं की जांच_*

*_मूल्यांकन केन्द्र पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और ना ही कर्मियों को थरमल स्कैनिंग कर सेनिटाइज किया जा रहा है_*

*_क्वारनटीन सेंटर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डिलियां में जारी है मूल्यांकन_*

डिहरी (रोहतास),

लॉकडाउन और कोरोना वायरस संक्रमण के बीच बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 6 मई से मैट्रिक मूल्यांकन के रुके हुए काम को शुरू कर दिया। इसके साथ ही ना तो सोशल डिस्टेंसिंग और ना ही कोविड 19 के बचाव से संबंधित जरूरी सुरक्षा मानकों को लागू किए प्रखण्ड डिहरी के सभी मूल्यांकन कन्द्रों पर मूल्यांकन कार्य शुरू कर दिया गया।
गौरतलब है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सोशल डिस्टेंसिंग को लागू कर कोविड – 19 के बचाव से संबंधित सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए मैट्रिक 2020 परीक्षा की शेष उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य कराने हेतु सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और मूल्यांकन निदेशक को पत्र जारी किया था।
जिसमें कहा गया था कि सभी मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य से संबंधित शिक्षक एवं अन्य सभी कर्मी मूल्यांकन कार्य के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करेंगे। सभी मूल्यांकन केंद्रों पर मूल्यांकन निदेशक द्वारा सेनिटाइजर और थरमल स्कैनिंग की व्यवस्था की जाएगी तथा मूल्यांकन केंद्र में प्रवेश करने वाले परीक्षकों एवं कर्मियों को थरमल स्कैनिंग कर सेनिटाइज किया जाएगा। मूल्यांकन कार्य के दौरान बीच – बीच में साबुन से कर्मियों को हाथ धोना पड़ेगा। सभी कर्मियों को मास्क पहनकर कार्य करना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही मूल्यांकन कार्य के लिए कई अन्य सख्त निर्देश बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने दिया था। बावजूद इसके मूल्यांकन केन्द्र उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डिलियां, डिहरी पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और ना ही कर्मियों को थरमल स्कैनिंग कर सेनिटाइज किया जा रहा है। जबकि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डिलियां में क्वारनटीन सेंटर भी बनाया गया है। वहीं मूल्यांकन कर्मीयों ने बताया कि वे तो भय के माहौल में भी मूल्यांकन करने को मजबूर है साथ ही उनके परिवार के लोग भी इस बात को लेकर काफी चिन्तित रहते हैं कि कहीं वे मूल्यांकन केन्द्र से कोरोना वायरस लेकर घर तो नहीं आ गए हैं। यदि इस लापरवाही को नहीं रोका गया तो कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने से रोकना मुश्किल हो सकता है।

Related posts

नगर उपाध्यक्ष अर्चना सिंह ने नियोजित शिक्षकों की माँग के समर्थन में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा

admin

बेतिया की खास खबरें, 11/12/2019

admin

बिहार का एक ऐतिहासिक मंदिर जिसे मोहम्मद ग़जनी कोशिशों के बाद भी नहीं तोड़ पाया था

admin

Leave a Comment