ETV News 24
Other

नाले में टूटकर गिरा सलैब निकालकर नाले की सफाई के बाद सलैब जनसहयोग से नाले पर डाला गया- सुरेंद्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*विभागीय अधिकारी एवं कर्मी पर छोड़ने के बजाए जनसहयोग से बहुतों कार्य किया जा सकता- उमेश!*

समस्तीपुर

विभागीय अधिकारी एवं कर्मी को कह कर थक चुके शहर के विवेक-विहार मुहल्ला के निवासियों ने बुधवार को नाले में टूटकर गिरा हुआ सलैब निकालकर नाले की सफाई के बाद जनसहयोग से नया सलैब बनबाकर नाले पर डालकर चिरप्रतिक्षित कार्य को अंजाम देकर एक अनूठा उदाहरण पेश किया.
विदित हो कि शहर के विवेक- विहार मोहल्ला के संत पॉल विद्यालय के पास स्थित तिराहे पर नाला का सलैब टूटकर नाला में गिरकर करीब एक वर्ष पूर्व गिर गया था. इस वजह से नाला पूरी तरह जाम हो गया था साथ ही गाड़ियों की आवागमन में कठिनाई हो रही थी. इसे लेकर रात के अंधेरे में दर्जनों बार दुर्घटना हो चुकी थी. इसकी शिकायत बार- बार संबंधित अधिकारी, इंजिनियर आदि से की गई थी लेकिन मामला जस का तस पड़ा रहा. अंततः विवेक-विहार मोहल्ला के लोगों ने सामाजिक सहयोग से नया सलैब बनबाया गया. बुधवार को मोहल्ला के लोगों ने ईकट्ठा होकर टूटा सलैब को पंजा, कुदाल, साबल, हथौरा, बांस- बल्ला आदि के सहयोग से निकालकर नाले की सफाई करने के बाद नया सलैब को लाकर नाला पर डालकर कार्य को संपादित किया.
मौके पर भाकपा माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह, शिक्षक उमेश प्रसाद, अरुण कुमार, सुभाष चंद्र मिश्र, सोनू कुमार, रामसकल सिंह निराला, चंदन कुमार, छोटू झा, सच्चिदानंद प्रसाद सिंह, सुशील झा, विष्णुदेव प्रसाद, कुंदन कुमार समेत दर्जनों लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम में हाथ बताया.
भाकपा माले नेता सह विवेक- विहार मोहल्ला विकास समिति के सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि सरकारी अधिकारी एवं कर्मी को कहने के बजाय कुछ काम जनसहयोग से आसानी से किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इससे अगल-बगल के मोहल्ले में इस प्रकार का काम करने की प्रेरणा मिलेगी।

Related posts

जदयू कार्यकताओं ने विधान सभा बूथ स्तर पर अध्यक्ष एवं सचिव पद के लिए किया संगठन सम्मेलन

admin

चार साल पहले गुमसुदा हुई सन्जू आज मिली परिजनो को,खुसी का नही रहा ठिकाना

admin

बिहार के समस्तीपुर में विधिक सेवा सदन व्यवहार न्यालय परिसर समस्तीपुर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना है

admin

Leave a Comment