ETV News 24
Other

जिला नियंत्रण कक्ष का किया गया निरीक्षण

गया

कोरोना वायरस/ covid 19 से संबंधित जारी आदेशों का अनुपालन करवाने एवं संदेहप्रद मामले की निगरानी हेतु गया जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जिसका हंटिंग लाइन 0631- 2222259 है एवं दूरभाष संख्या 0631- 2222253 है। जिला नियंत्रण कक्ष पर जिला को किए गए लॉक डाउन का उल्लंघन के मामले की सूचना पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है साथ ही होम क्वॉरेंटाइन या आइसोलेशन में रखे गए संदिग्ध व्यक्तियों की भी निगरानी की जा रही है।
जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा द्वारा जिला नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया गया तथा कर्मियों द्वारा दूरभाष पर प्राप्त कॉल के संबंध में पंजी का अवलोकन कर जानकारी प्राप्त की गई। उल्लेखनीय है कि जिला नियंत्रण कक्ष प्रातः 6:00 से रात्रि 10:00 तक संचालित किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित कर्मियों एवं पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि कहीं से किसी व्यक्ति का राज्य के बाहर से आने या संदिग्ध मामले की सूचना प्राप्त होती है तो तुरंत संबंधित एमओआईसी को सूचना दी जाए ताकि उस व्यक्ति को आवश्यकतानुसार होम क्वॉरेंटाइन या आइसोलेशन वार्ड में रखा जा सके। साथ ही संबंधित क्वॉरेंटाइन व्यक्ति के यहां प्रतिदिन एएनएम जा रही है या नहीं इसकी भी जानकारी प्राप्त की जाए। उन्होंने कहा कि यदि कहीं से लॉक डाउन के उल्लंघन की सूचना प्राप्त होती है तो तुरंत संबंधित थाना को सूचित किया जाए। उन्होंने नियंत्रण कक्ष को विधिवत संचालित करने के लिए सहायक समाहर्ता श्री के एम अशोक को कार्य योजना बना लेने के निर्देश दिए और कहा कि कॉल प्राप्त करने के लिए अलग और सूचना देने के लिए अलग-अलग टेलीफोन का प्रयोग किया जाए। उन्होंने जिला नियंत्रण कक्ष में कार्यरत कर्मियों को लगातार हाथ की साफ- सफाई एवं टेलीफोन को सैनिटाइज करते रहने को कहा। इसके लिए प्रभारी पदाधिकारी जिला नजारत को आवश्यक व्यवस्था अविलंब उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर विशेष कार्य पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा श्री रविशंकर प्रसाद वर्मा, सिविल सर्जन श्री बृजेश कुमार सिंह, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, डीपीएम श्री निलेश कुमार उपस्थित थे।

Related posts

मेहनतकशों की आवाज थे राजेश्वरी शर्मा

admin

माईक्रो फाइनेंस कर्मी से आपराधियों ने मोटरसाइकिल सहित पच्चीस हजार की लूट

admin

सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के 45 लाख गबन मामले में बैंक मैनेजर समेत 3 कर्मचारियों पर FIR

admin

Leave a Comment