ETV News 24
Other

बिहार में अब 50 रुपये में मिलेगा प्लेटफार्म टिकट, पटना, आरा, दानापुर समेत 12 स्टेशनों पर बढ़े दाम, यहां देखें पूरी लिस्ट

पटना से नीरज कुमार कि रिपोर्ट

पटना इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां बिहार के 12 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट के दामों में बढ़ोतरी कर दी गई है. बिहार में इन स्टेशनों पर 10 रूपये के बजाये अब 50 रुपये में प्लेटफार्म टकट दिए जायेंगे. रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट का रेट पांच गुना कर दिया है. अब 10 रुपए का टिकट 50 रुपए में मिलेगा. रेलवे ने यह कोई फायदा को लेकर नहीं किया बल्कि स्टेशन पर भीड़ कम करने के लिए किया है.

रेलवे के पीआरओ के अनुसार मध्य रेलवे ने रेट बढ़ाया है. मुंबई, पुणे, भुसावल और सोलापुर डिवीजनों में बढ़े हुए रेट पर अब प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा. यह अगले आदेश तक बढ़े रेट पर ही टिकट यात्रियों को मिलेगा. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार ने स्पष्ट किया कि बिहार में प्लेटफार्म टिकट के दाम में बढ़ोतरी की गई है. उन्होंने बताया कि पहले की तरह ही बिहार में प्लेटफार्म टिकट का दाम 50 रुपये में मिलेगा.

कोरोना के कारण लिया गया फैसला
रेलवे ने कोरोना वायरल को लेकर यह बड़ा फैसला लिया है. इसका तर्क दिया जा रहा है कि जब टिकट का रेट अधिक होगा तो लोग बेवजह स्टेशन पर नहीं जाएंगे. जिससे भीड़ कम होगी. कई बार देखा जाता है कि एक पैसेंजर को रिसीव करने के लिए कई लोग स्टेशन पर चले जाते हैं. अगर रेट बढ़ता है तो कम संख्या में लोग जाएंगे. जिससे भीड़ कम होगा और ऐसे में संक्रमण से बचा जा सकता है.

यहां देखें स्टेशनों की लिस्ट-
पटना

दानापुर

पाटलिपुत्र

राजेंद्रनगर

पटना साहिब

बख्तियारपुर

बाढ़

आरा

मोकामा

जाहानाबाद

Related posts

डब्ल्यूजेएआई अपने मिशन की ओर… सूचना मंत्री ने बिहार में वेब पत्रकारिता के लिए नियमन का दिलाया भरोसा

ETV NEWS 24

मठिया गांव से पुलिस ने 215 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की

ETV NEWS 24

धारा 370,राम मंदिर और राफेल ने बढ़ाई भाजपा की ताकत।

ETV NEWS 24

Leave a Comment