ETV News 24
Other

टिकारी में लोगो ने धूमधाम से होली मनाई

टिकारी/बिहार

टिकारी से ओमप्रकाश की रिपोर्ट

होली त्यौहार के अवसर पर क्षेत्र के लोगो ने पूरे धूम धाम से होली मनाई। सोमवार को क्षेत्र के विभिन्न मुहल्लों के लोगो द्वारा विभिन्न निर्धारित जगहों पर होलिका दहन की और क्षेत्र में समृद्धि और शांति की कामना की। मंगलवार को क्षेत्र के लोगो ने जमकर होली खेली और एक दूसरे को अबीर गुलाल लगा होली की शुभकामना दी। होली को देखते हुए लोगो द्वारा इको फ्रेंडली रंग का जमकर उपयोग किया गया।युवाओं व वृद्धों की विभिन्न टोली ने ढोल व झाल की धुन पर जमकर होली गायें और एक दूसरे को बधाई दी। वहीं दूसरी ओर बुधवार को भी झुमटा की जमकर धूम रही। क्षेत्र के लोगो ने एक दूसरे पर पानी उड़ेल खूब झुमटा खेला व जगह जगह मटकी फोड़ने का भी कार्यक्रम आयोजित किया।
इसके अलावा बुधवार को शहर के मांस मछली दुकानों पर सुबह से ही लोगो की भीड़ लगी। नतीजतन क्षेत्र में मांस मछली की किल्लत भी झेलनी पड़ी।
क्षेत्र के व्यवसायी ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण मुर्गा के मांस की बिक्री पर गहरा प्रभाव पड़ा। लोगो मुर्गा की मांस खाने से संक्रमण फैलने की आशंका से आशंकित थे। होली को लेकर सभी थाना की पुलिस ने गश्ती बढ़ा दिया था और लोगो से शांतिपूर्वक त्यौहार मनाने की अपील करती दिखी।
मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र के लाव ग्राम स्थित दाँगीनगर मुहल्ले में होलिका दहन के लिये लाये गये लकड़ी को असमाजिक तत्व द्वारा निर्धारित समय से पूर्व ही जला दिया गया जिससे से मोहल्लेवासियों में नाराजगी हुई। लोगो द्वारा पुलिस को भी सूचना दी गई लेकिन पुलिस द्वारा गंभीरता से नही लेने पर लोगो ने कड़ी आपत्ति जाहिर की।

Related posts

अनिश्चितकालीन हड़ताल के 15 वें दिन भी जारी रहा धरना प्रदर्शन

admin

दिनारा प्रखंड संसाधन केंद्र पर नियोजित शिक्षक संघ की बैठक

admin

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहां की एनआरसी और सीएसए से कोई खतरा नहीं

admin

Leave a Comment