ETV News 24
Other

कलेक्ट्रेट में तंबाकू सेवन कर रहे एक व्यक्ति से वसूला जुर्माना

सासाराम

रोहतास जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में तंबाकू सेवन कर रहे एक व्यक्ति को रंगेहाथों पकड़ लिया। भारतीय तंबाकू नियंत्रण अधिनियम के तहत व्यक्ति से दो सौ रूपए जुर्माने की वसूली की गई। जब तक जुर्माने की वसूली नहीं हुई, तब तक प्रशासनिक अधिकारी के देखरेख में बैठाए रखा गया। डीएम के इस कार्रवाई से कलेक्ट्रेट परिसर में तंबाकू व पान सेवन करने वालों में हडकंप मच गया। काराकाट प्रखंड के जमुआ गांव के निवासी सिद्धेश्वर सिंह से जुर्माने की राशि वसूली गई। कलेक्ट्रेट परिसर में कौन क्या कर रहा है कैमरे से निगरानी शुरू की गई है। तंबाकू-पान खाकर जहां-तहां थूकने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। तिथि निर्धारित कर कलेक्ट्रेट परिसर में तंबाकू व पान खा जहां-तहां थूकने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। कलेक्ट्रेट परिसर के अलावे जिस शाखा के आसपास पान अथवा तंबाकू पाए जाने पर संबंधित शाखा के कर्मी जिम्मेवार होंगे। कार्यालय में पड़ताल किया जाएगा कि कौन व्यक्ति पान का सेवन करता है व तंबाकू जिसके आधार पर उन पर कार्रवाई की जाएगी।
अपर समाहर्ता लालबाबू सिंह ने बताया कि तंबाकू स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इससे मानव स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव पड़ता है। सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय, शैक्षणिक व स्वास्थ्य केन्द्र, सिनेमा हॉल आदि सार्वजिनक स्थानों पर कोई व्यक्ति धुम्रपान करता है तो चालान के माध्यम से जुर्माने की वसूली की जाएगी।

Related posts

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी प्रवीण कुमार सिन्हा द्वारा हड़ताल में चल रहे अज्ञात शिक्षकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई

admin

मसौढ़ी में सरस्वती पूजा के उपलक्ष्य में कृष्णा गुरुकुल पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया

admin

दिनदहाड़े अपराधियों ने सीएसपी संचालक से लूटे 2 लाख

admin

Leave a Comment