ETV News 24
Other

शिक्षकों द्वारा जारी अनिश्चित कालीन हड़ताल को समर्थन मिला पूर्व मंत्री डॉ अनिल कुमार का

टिकारी/गया

टिकारी से ओमप्रकाश की रिपोर्ट

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आव्हान पर जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के चौथे दिन गुरुवार को हम पार्टी के नेता व बिहार सरकार के पूर्व मंत्री डॉ अनिल कुमार ने अपना समर्थन दिया। संघ की प्रखण्ड इकाई द्वारा बीआरसी परिसर में जारी विरोध प्रदर्शन में डॉ कुमार सम्मलित हुए और शिक्षकों को संबोधित किया। शिक्षकों को संबोधित करते हुए डॉ कुमार ने कहा कि सरकार के पास खजाना की कमी नही है फिर भी सरकार शिक्षकों के साथ दोहरी नीति अपना रही है। सरकार पर निशाना साधते हुए डॉ कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा राज्य में विधानसभा भवन रहते हुए नई विधानसभा भवन का निर्माण कराया गया जो 250 करोड़ से 900 करोड़ पहुँच गई, 300 करोड़ की लागत वाली म्यूजियम 1000 करोड़ पहुँच गई, सड़क की योजना 100 करोड़ की लागत से निर्माण शुरू होती है जो 300 करोड़ पहुँच जाती है फिर भी सरकार खजाना में पैसा नही होने का रोना रोती है। हड़ताली शिक्षकों का हौसला बढ़ाते हुए डॉ कुमार ने कहा कि आप आंदोलन पर डटे रहिये और अपनी माँग के समर्थन में पुरजोर आवाज बुलंद कीजिये मैं आपके साथ खड़ा हूँ। सूबे के मुख्यमंत्री द्वारा नियोजित शिक्षकों का वेतन बढ़ा कर रोटी फेंकने का कार्य करती है जो हमसभी को मान्य नही है। सरकार अपनी दमनकारी और बाध्यकारी नीति से हम सब की एकता को भंग करने का कार्य करती है हम सभी के एकता को बनाये रखना है। डॉ कुमार द्वारा हौसला बढ़ाये जाने पर संघ से जुड़े शिक्षकों ने आभार प्रकट किया । हड़ताल पर गये शिक्षकों में प्रेम प्रकााा, अरविंद कुमार, आनंद मोहन, प्रियदर्शी हरिशंकर राणा, रामकिशोर मंडल, चिन्ताकान्त कुमार, उमेश कुमार सहित कई शिक्षक शामिल है।

Related posts

मौलाना आजाद नेशनल उर्दू विश्वविद्यालय के विस्तार के लिये राज्य सरकार भूमि उपलब्ध कराने के साथ-साथ हरसंभव मदद करेगी:- मुख्यमंत्री

admin

दुर्गा शतचण्डी महायज्ञ की पूर्णाहुति पर भंडार का आयोजन किया गया

admin

मधुबनी-हरिशंकर संगीत महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने राज्यस्तरीय प्रतियोगिता ‘युवा महोत्सव’ मे प्रथम स्थान प्राप्त कर लहराया परचम,अब राष्ट्रस्तरीय महोत्सव मे दिखायेगी कमाल!

admin

Leave a Comment