ETV News 24
Other

लोक शिकायत निवारण में पहुंचा पेयजल बर्बादी का मामला

सासाराम

रोहतास जिला के शहर के काली स्थान, राज कॉलोनी, व सिविल लाइंस मुहल्ले में पिछले 25 दिनों से पेयजल का संकट गंभीर स्थिति में पहुंच गया है। जिसे ले इन मुहल्लों के लोगों ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के खिलाफ जिला लोक शिकायत निवारण विभाग में मामला दर्ज कराया है। इस संबंध में मुहल्लेवासियों का कहना है कि पीएचईडी विभाग में 25 दिन पूर्व आवेदन देने के बाद भी पानी की आपूर्ति पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। विदित हो कि शहर के काली स्थान के सामने पेय जलापूर्ति का बड़ा पाइप पिछले एक माह से फट गया है। लेकिन इस पाइप की मरम्मति नहीं करायी गई। हालांकि एकाध बार पाइप मिस्त्री मरम्मति के लिए आए जरूर, लेकिन पाइप की मरम्मति नहीं की गई। हालत यह हो गई है कि काली स्थान के समीप रोजाना हजारों लीटर पानी बेकार में बर्बाद होकर सड़कों पर बह रहा है। काली स्थान, राज कॉलोनी व सिविल लाइंस मुहल्ले में इसी पाइप से जलापूर्ति होती है। जहां बीच में ही काफी मात्रा में पानी सड़कों पर बहने से उन मुहल्लों में पानी पहुंच ही नहीं पा रही है। जिसे ले लोगों ने पाइप की मरम्मति के लिए कई बार विभाग में गुहार लगायी लेकिन विभाग के कानों में जूं तक नहीं रेंगी।
वहीं अब थक-हार कर मुहल्ले के लोगों ने जिला लोक शिकायत निवारण विभाग में मामला दर्ज करायी है। जलापूर्ति ठप होने को ले मामला दर्ज कराने वालों में अनिल दूबे, ठाकुर साह, मनोज कुमार, वीरेंद्र सिंह, मनोज पांडेय, ओमप्रकाश गुप्ता, मुन्नी देवी, सुनील कुमार, दीनानाथ सिंह, मुद्रिका सिंह, तेजपति सिंह, सुरेंद्र कुमार, सच्चिदानंद पांडेय, श्रीनिवास पांडेय सहित कई अन्य लोग शामिल रहे।

Related posts

समान काम समान वेतन की मांग को लेकर 17 वें दिन जारी रहा शिक्षकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल व धरना प्रदर्शन

admin

जनपद न्यायाधीश की अध्यक्षता में अंडर ट्रायल रिव्यू कमेटी की बैठक हुई आयोजित

admin

डीएम ने बैंक आफ बड़ौदा के मोबाइल कैश वैन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना मोबाइल कैश वैन के चलाये जाने से जरूरत मंद व्यक्तियों को बैंक न जाकर अपने घर पर ही निकाल सकेंगे पैसा-जिलाधिकारी

admin

Leave a Comment