ETV News 24
Other

सात निश्चय योजना के तहत चल रहे कार्यो का निरीक्षण की बी डी ओ

टिकारी/गया

टिकारी से ओमप्रकाश की रिपोर्ट

प्रखंड अंतर्गत मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना सात निश्चय में शामिल हर घर नल जल योजना एवं नली गली पक्कीकरण योजना के तहत प्रखण्ड के क्रियान्वयन पर उतपन्न विवाद को लेकर टिकारी बीडीओ वेद प्रकाश ने निरीक्षण किया। साथ ही बीडीओ श्री प्रकाश ने बताया कि प्रखण्ड के डिहुरा पंचायत अन्तर्गत वार्ड तीन ग्राम रेवई में नल जल योजना की जाँच की गई । जाँच के क्रम में रेवई स्थित समसान घाट पर किये जा रहे नल जल योजना के अनावश्यक कार्य को रुकवा कर योजना को वार्ड दो से जोड़ दिया गया है। अनावश्यक रूप से चार से पाँच सौ फिट के पाइप का दुरुपयोग किया जा रहा था जिसे अबिलं रुकवा दिया गया है। पूर्व में भी समसान घाट पर हुए कार्य का ग्रामीणों द्वारा विरोध जताया गया था।वहीं पंचायत स्थित वार्ड संख्या चार रंगा बिगहा गाँव में भी दस दिनों से योजना के तहत मिल रहे पेयजल के बन्द होने की शिकायत में जाँच किया गया।मौके पर जाँच के क्रम में घटिया गुणवत्ता का स्टार्टर लगा हुआ एवं मोटर जला हुआ पाया गया वही बीडीओ श्री प्रकाश ने वार्ड क्रियान्वयन सचिव को एक सप्ताह के भीतर दुरुस्त कर वाटर सप्लाई चालू करने का आदेश दिया अन्यथा कार्रवाई करने की चेतावनी दी।
इसके अलावा टिकारी बेला मुख्य पथ स्थित पंचदेवता ग्राम के समीप हो रहे जलजमाव की समस्या के निदान को लेकर स्थल निरीक्षण किया व नाली निर्माण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। श्री प्रकाश ने बताया कि शीघ्र ही जलजमाव की समस्या से लोगो को निदान मिलेगा।

Related posts

दुनिया व समाज में शांति, एकता और प्रेम का हो साम्राज्य

ETV NEWS 24

बिहार के समस्तीपुर जिला के सिंघिया पहुचे दिल्ली फैक्ट्री अग्निकांड की पीड़ित से मिलने सिंघिया के हरपुर गांव पहुचे,मंत्री महेश्वर हजारी

admin

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिये मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री की राज्यवासियों से अपील

admin

Leave a Comment