ETV News 24
Other

बसंत पंचमी को लेकर गुप्ताधाम में लगा मेला

रोहता

जिला के चेनारी में गुप्ता धाम में बसंत पंचमी पर लगने वाले मेला का शुभारंभ सोमवार की शाम में हुआ। उसके बाद मंगलवार को सुबह में लगभग दस हजार श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में जाकर शिवलिंग का जलाभिषेक किया। भगवान शिव की पूजा अर्चना की। परिवार के कल्याण के लिए भगवान से प्रार्थना की। इस बार ठंड अधिक होने के कारण बसंत पंचमी के मेला में पहले दिन भीड़ कम रही।
गुप्ताधाम में मेला का आयोजन
बसंत पंचमी को लेकर गुप्ताधाम में पांच दिवसीय मेला का शुभारंभ कर दिया गया है। रोहतास व कैमूर के सैकड़ों दुकानदारों ने अपनी दुकान सजायी है। मेले में रंग-बिरंगी चूड़ी, चुनरी, सिंदूर, प्रसाद आदि बिक रहे हैं। चाय, नाश्ता व भोजन के लिए भी दुकानें खुली हैं। दुकानदारों का कहना है कि बसंत पंचमी में शिवरात्रि के दिन भारी संख्या में श्रद्धालु गुप्ताधाम आते हैं। उस दिन अधिक आमदनी होती है।
कहते हैं कमेटी के अधिकारी
गुप्ताधाम विकास कमेटी के अध्यक्ष गोपाल सिंह खरवार ने बताया कि बसंत पंचमी के दिन उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार व झारखंड से हजारों की तादाद में श्रद्धालु इस धाम में आते हैं। भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं। मेले का लुत्फ उठाते हैं। श्रद्धालुओं के सहयोग के लिए भारी संख्या में स्वयंसेवकों को तैयार किया गया है। स्वास्थ्य शिविर भी लगाया गया है। इलाज नि:शुल्क किया जा रहा है।

Related posts

जानवर के बदबूदार खराब शव से लोगों को मिला राहत

ETV NEWS 24

पुनपुन के धीरज पांडेय और सतेंद्र सिंह बने जदयू सेवा दल के प्रदेश पदाधिकारी

admin

फेसबुक एकाउंट पर पिस्टल लहराते हुए अपने दोस्त के साथ फोटो को किया अपलोड

admin

Leave a Comment