ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

चक्रवात में राइस मिल की इमारत धराशाई दो ऑपरेटरों की मौत चार जख्मी

करगहर रोहतास

मगंलवार को बेलासपुर गांव में स्थित राइस मिल की इमारत को धराशाई कर दिया । जिसमें आराम कर रहे समस्तीपुर के दो ऑपरेटर मलबे में दब गए । जबकि एक ऑपरेटर सहित चार मजदूर बुरी तरह जख्मी हो गए । जिन्हे ग्रामीणों के सहयोग से अस्पताल में भर्ती किया गया है । 5 घंटे तक चली रेस्क्यू ऑपरेशन में दोनों ऑपरेटरों को बाहर निकल कर करगहर सीएचसी में भर्ती किया गया । जहां चिकित्सकों ने जांचों परांत उन्हों मृत घोषित कर दिया ।घटना मंगलवार को उस समय घटी जब दोपहर में सीतामढ़ी के तीन दर्जन मजदूर खाना खाने के लिए मिल मालिक के गांव में स्थित मकान पर चले गए । जिससे एक बड़ा हादसा टल गया ।

घटना के संबंध में प्रशिक्षु डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि बेलासपुर गांव के समीप स्थिति सत्यम राइस मिल में तीन दर्जन से अधिक मजदूर कार्य करते हैं। दोपहर में सभी मजदूर गांव में स्थित मिल मालिक के घर खाना खाने गए थे। बॉयलर के नीचे बने कमरे में तीन ऑपरेटर समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर थाना अंतर्गत सरदहां गांव के सत्यम कुमार पिता कैलाश महतो व राजा कुमार तथा बेगूसराय जिला अंतर्गत बागराहां डीह निवासी प्रिंस कुमार पिता कलपु सास व उसी गांव के राजाराम विश्राम कर रहे थे । प्यास लगने पर ऑपरेटर राजाराम पानी के लिए राइस मिल के बाहर चापाकल पर चला गया । इस बीच चक्रवात ने समीप में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर को राइस मिल के लोहे के दीवारों पर गिरते हुए । मिल की इमारत को धराशाई कर दिया। इस घटना में राइस मिल का बॉयलर टूट कर नीचे बने ऑपरेटर रूम के ऊपर गिर गया जिससे ऑपरेटर का रूम पूरी तरह मालवा में दब गया । रेस्क्यू टीम गैस कटर से बॉयलर को काट कर अलग की तथा मजदूर धान के ढेर को हटा कर साथियों की जान बचाने के लिए तेज गति से कार्य कर रहे हैं । घटनास्थल पर डीएसपी पंकज कुमार सीओ अजीत कुमार पुलिस बल के साथ काम कर रहे हैं तथा एम्बुलेंस और 102 की पुलिस टीम मौजूद है ।
5 घंटे चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन में ऑपरेटर सत्यम कुमार और प्रिंस कुमार को बाहर निकल गया । जहां सीएचसी में चिकित्सकों की टीम ने दोनों ऑपरेटर को मृत घोषित कर दिया। डीएसपी ने बताया कि घायलों में ऑपरेटर राजा राम सहित चार लोग शामिल है जिनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है।

Related posts

वर्तमान सरकार केवल घोषणाओं की सरकार है राज किशोर शर्मा

ETV News 24

बी. आर. बी. कॉलेज में पांच विषयों में पीजी के पढ़ाई की अनुमति देना आइसा आंदोलन की जीत – लोकेश

ETV News 24

तैयारी पूरी, रसोईया सम्मेलन रविवार को- सुरेंद्र प्रसाद सिंह

ETV News 24

Leave a Comment