ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

बी. आर. बी. कॉलेज में पांच विषयों में पीजी के पढ़ाई की अनुमति देना आइसा आंदोलन की जीत – लोकेश

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार/Etv News 24

वीमेंस कॉलेज, समस्तीपुर कॉलेज, आर. बी.कॉलेज में गृह विज्ञान समेत सभी विषयों से पीजी पढ़ाई के लिए संघर्ष जारी रखेंगी आइसा – सुनील

बी. अर. बी. कॉलेज समस्तीपुर में पांच विषयों मनोविज्ञान, भूगोल, रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान एवं वाणिज्य में पीजी की पढ़ाई की विश्वविद्यालय द्वारा अनुमति प्रदान आइसा आंदोलन के अनवरत चले संघर्ष का परिणाम हैं। बुधवार को शहर के विवेक- विहार मुहल्ला में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आइसा जिलाध्यक्ष लोकेश राज, जिला सह सचिव प्रिति कुमारी, कार्यालय सचिव राजू कुमार झा, जिला प्रभारी सह भाकपा माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने उक्त कार्य में बी. आर. बी. के प्राचार्य का व्यक्तिगत तौर पर पहलकदमी लेने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि समस्तीपुर जिले के वाणिज्य व भूगोल विषय के छात्र को पीजी की पढ़ाई करने लिए विश्वविद्यालय जाना पड़ता था, सरकार उच्च शिक्षा को सुलभ बनाने का ढिंढोंरा पीटती है लेकिन बी० आर० बी० कॉलेज से पांच विषयों में पढ़ाई की राजभवन से स्वीकृति व फंड एलॉटमेंट के बाद भी बिहार सरकार ने कोई सक्रियता नहीं दिखाई.आइसा द्वारा चलाए गए धारावाहिक धरना, प्रदर्शन, जुलूस, आमरण अनशन, वीसी एवं राज्यपाल के समक्ष प्रदर्शन, शिक्षामंत्री को ज्ञापन समेत सैकड़ों आंदोलन चलाया साथ ही बीआरबी कॉलेज के प्राचार्य से व्यक्तिगत तत्परता दिखाने के आग्रह के कारण समस्तीपुर जिले के छात्रों को आज सौगात प्राप्त हुआ है. आइसा इसके लिए आंदोलन में शामिल छात्रों, समर्थकों, शिक्षकों, पत्रकारों को भी शुक्रिया अदा करती है साथ ही घोषणा करती है कि विमेंस कॉलेज से गृह विज्ञान में पीजी की पढ़ाई तथा समस्तीपुर कॉलेज, आर. बी. कॉलेज दलसिंहसराय, यू आर कॉलेज रोसड़ा, ए. एन. डी. कॉलेज पेटरी से विभिन्न विषयों में पी.जी. पढ़ाई, ताजपुर में महिला कालेज बनाने की अनुमति हेतु हमारा संघर्ष जारी रहेगा।
आंदोलन की इस जीत से उत्साहित छात्र नेताओं ने गुरूवार को जिलाव्यापी विजय दिवस पर विभिन्न प्रखंडों, कालेजों में विजयी जुलूस निकालने की घोषणा की.
बीआरबी कालेज से 11-30 बजे निकाले जाने वाले विजयी जुलूस में बड़ी संख्या में छात्रों से भाग लेने की अपील की गई. बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस आशय की जानकारी आइसा जिला सचिव सुनील कुमार ने दी.

Related posts

पद्मश्री को सम्मानित करती कर्नाटक की पर्यावरण कार्यकर्ता तुलसी गौड़ा,बिना पेड़ के धरती रहने लायक नही

ETV News 24

लॉकडाउन की घोषणा होते ही दूसरे राज्य में काम कर रहे प्रवासी मजदूरों का एक बड़ा जत्था हर दिन समस्तीपुर लौटने लगा है

ETV News 24

रोहतास जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भू अर्जन की समीक्षा बैठक संपन्न

ETV News 24

Leave a Comment