ETV News 24
पटनाबिहार

वीआईपी पर्सन को सुरक्षा व मर्यादा पूर्ण व्यवहार करना पुलिस की जवाबदेही

Etv News 24/पटना/बिहार/डेस्क

स्थानीय चेत नगर के एक निजी विद्यालय में रविवार को आयोजित स्थापना दिवस के अवसर पर करगहर विधायक संतोष मिश्रा काफी देर तक खड़ा रहे । जबकि समीप की कुर्सी पर थानाध्यक्ष बैठे रहे । जिसे देख कार्यकर्ताओं ने आपत्ति व्यक्त किया । इस पर बिफरे विधायक ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए डीआईजी से शिकायत करने की बात कही ।

विधायक ने बताया कि किसी कार्यक्रम में वीआईपी पर्सन को सुरक्षा व मर्यादा पूर्ण व्यवहार करना पुलिस की जवाबदेही है । यह आचरण अधिकारी के विवेक पर निर्भर करता है कि समाज उन्हें किस नजरिया से देख रहा है । उन्होंने बताया कि जब वीआईपी पर्सन के साथ पुलिस इस तरह का व्यवहार कर रही हो तो आम लोगों के साथ किस तरह का बर्ताव किया जाता होगा । उन्होंने बताया कि थानाध्यक्ष द्वारा किए गए दुर्भावना पूर्ण आचरण के विरुद्ध वे डीआईजी से शिकायत करेंगे ।

इस घटना से आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने बताया कि थानाध्यक्ष पुलिस मैनुअल का उल्लंघन करते हुए सादे लिबास में कार्यक्रम में शामिल हुए थे । विधायक के खड़ा रहने के बावजूद भी थानाध्यक्ष व्यावहारिकता के इस संवेदनशील मामले से अनभिज्ञ रहे । उन्होंने आरोप लगाया कि जिला में जहां भी 2018 बैच के दरोगा को थाना की जिम्मेदारी सौंपी गई है । वहां पुलिस और पब्लिक के बीच सामंजस्य स्थापित करने में परेशानी हो रही है । थानाध्यक्ष द्वारा विधायक के साथ किए गए अमर्यादित आचरण की चर्चा क्षेत्र में की जा रही है ।

Related posts

विधान सभा मे विधायकों पर पुलिसिया कारवाई के विरोध मे पुतला दहन

ETV News 24

दो लाख रुपए रंगदारी टैक्स न मिलने पर मुंशी को पीटा

ETV News 24

पानी भरे गड्ढे में डूबने से दो बालक की मौत, मनियारपुर गांव में मचा कोहराम

ETV News 24

Leave a Comment