ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

वैनी बाजार के दुकानदारों के दुकान पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त करने के बाद पुनः उसी स्थान पर दुकान का निर्माण कराना न्यायोचित नहीं :- अमित कुमार

खादी ग्रामोद्योग समिति के मंत्री व पूसा सीओ ने दुकानदारों के पेट पर लात मारा :- माले

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

पूसा प्रखंड के वैनी बाजार में अतिक्रमण के नाम पर पैंतालीस दुकानदारों को पूसा सीओ व खादी ग्रामोद्योग के मंत्री द्वारा बुलडोजर चलाकर उजाड़ने व उसी स्थान पर पुनः दुकान बनाने के खिलाफ दुकानदारों ने भाकपा-माले के बैनर तले देवपार पंचायत में बैठक की। बैठक की अध्यक्षता भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने की।

बैठक में खादी ग्रामोद्योग के मंत्री के कार्यकाल की उच्च स्तरीय जांच कराने, पूसा सीओ की मनमानी पर रोक लगाने, बेरोजगार हुए दुकानदारों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने, दुकानदारों के दुकान पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त करने के बाद पुनः उसी स्थान पर दुकान का निर्माण कराने की जांच कराने, खादी ग्रामोद्योग समिति से स्थानीय स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने व समिति से स्थानीय लोगों को प्रत्यक्ष रूप से जोड़ने आदि की मांग जिलाधिकारी से की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने कहा कि वैनी बाजार के दुकानदारों के दुकान पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त करने के बाद पुनः उसी स्थान पर दुकान का निर्माण कराना न्यायोचित नहीं है। जब उस स्थान पर दुकान पहले से बना हुआ था तो तोड़कर पुनः बनाने का अर्थ दुकानदारों पर जुल्म करना था। खादी ग्रामोद्योग समिति के मंत्री व पूसा सीओ ने दुकानदारों के पेट पर लात मारा है। दुकानदार बेरोजगार हो गए हैं।

बैठक में निर्णय लिया गया कि मांगो को पूरा नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में सभी दुकानदार अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करेंगे,इसकी सारी जिम्मेवारी ग्रामोद्योग समिति के मंत्री एवं पूसा प्रखंड के अंचलाधिकारी की होगी।
मौके पर आरवाईए जिला सचिव सह माले जिला कमिटी सदस्य रौशन कुमार, आरवाईए जिला कमिटी सदस्य धर्मेंद्र कुमार उर्फ केदार एवं रंजीत कुमार, विजय राय, सज्जन कुमार,कैलाश राय, केदार झा, कुंदन दास, भोला महतो, नविता देवी, उर्मिला देवी, राम स्वार्थ राय, गणेश दास, नीरज कुमार, पूनम देवी, लाल बाबू तिवारी, मो. अब्दुल सहित दर्जनों दुकानदार उपस्थित थे।

Related posts

समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर में तेज धारदार हथियार से बेरहमी पूर्वक गला काटकर युवक की हत्या

ETV News 24

बकाया राशि रहने के कारण विद्युत कनेक्शन कटने के पश्चात जलाना पड़ा महंगा

ETV News 24

जबरन किसानों के जमीन पर नहर खोदने व किसानों को धमकी देने के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना लगातार छठा दिन जारी

ETV News 24

Leave a Comment