ETV News 24
पटनाबिहार

मुख्यमंत्री ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती के अवसर पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी

पटना :- लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती के अवसर पर आज आयकर गोलम्बर स्थित प्रतिमा स्थल पर आयोजित राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर बिहार विधान परिषद् के सभापति श्री देवेश चन्द्र ठाकुर, उप मुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद श्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता, ग्रामीण विकास मंत्री श्री श्रवण कुमार, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्रीमती लेशी सिंह, विधि मंत्री श्री शमीम अहमद, बिहार विधान सभा के उपाध्यक्ष श्री महेश्वर हजारी, विधान पार्षद श्री संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, विधान पार्षद श्रीमती कुमुद वर्मा, पूर्व मंत्री श्री श्याम रजक, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, बिहार राज्य नागरिक परिषद् के पूर्व महासचिव श्री अरविन्द कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं गणमान्य लोगों ने लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी की प्रतिमा पर मार्ल्यापण कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने आरती- 1- पूजन, बिहार

गीत एवं भजन कीर्तन का गायन किया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के पश्चात् पत्रकारों से बातचीत की। जाति आधारित गणना से संबंधित पत्रकारों के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी पार्टियों की सहमति के बाद ही हमलोगों ने जाति आधारित गणना कराने का काम किया है। अब इसकी रिपोर्ट को सदन में रखा जाएगा। सभी परिवारों की आर्थिक स्थिति का ब्यौरा भी सदन में रखा जाएगा चाहे वे किसी भी जाति, धर्म के हों। सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों को भी इसकी जानकारी दी जाएगी। एक-एक चीज को लोग जानेंगे। उसके बाद सभी से विमर्श कर आगे इसपर काम किया जाएगा, अभी हमसे इस मुद्दे पर कुछ मत पूछिए ।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री सम्राट चौधरी आरोप लगा रहे हैं कि राजद सुप्रीमो श्री लालू प्रसाद यादव के कहने पर आपने यादव और मुस्लिम समाज की संख्या को बढ़ाकर दिखाया है। पत्रकारों के इस प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये कौन बोल रहा है। आप जिनका नाम ले रहे हैं उनके पिता को हमने इज्जत दी। श्री सम्राट चौधरी को श्री लालू प्रसाद यादव जी ने विधायक और मंत्री बनाया। जब वे राजद छोड़कर आए तो फिर हमने अपनी सरकार में उन्हें मंत्री बनाया। आज वे भाजपा में हैं। हर बार वे पार्टी बदलते हैं। कोई पार्टी बची है क्या जिसमें वे नहीं गए हैं। उनको कोई सेंस नहीं है, उनकी बात क्यों करते हैं, उनकी चर्चा हमसे मत करिए। भाजपा ऐसे लोगों को ही आगे बढ़ा रही है जो हमको अपशब्द बोले हम ऐसे लोगों को कोई महत्त्व नहीं देते हैं।

आरक्षण का दायरा बढ़ाने से संबंधित प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हम इस पर कुछ नहीं बोलेंगे। जाति आधारित गणना की रिपोर्ट को सदन में रखने के बाद सभी की राय हम सुनेंगे, उसके बाद सरकार इसपर निर्णय लेगी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे०पी० नड्डा द्वारा क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करने के दिये गये बयान से संबंधित पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम शुरू से कह रहे हैं कि भाजपावालों ने मीडिया पर कब्जा कर रखा है। वे लोग सरकार के पैसे का सही इस्तेमाल भी नहीं कर रहे हैं। वे लोग केवल अपना प्रचार-प्रसार करते हैं। हम उनलोगों का कोई स्टेटमेंट न देखते है और न ही पढ़ते हैं। उनलोगों के चाहने से कुछ नहीं होगा। आगामी चुनाव के लिए हम सब विपक्षी पार्टियों को एकजुट कर रहे हैं और जनता निर्णय लेगी। इनसे मुक्ति मिलेगी तो देश बहुत आगे बढ़ेगा। हम उनलोगों के ऊपर कुछ नहीं कहना चाहते हैं। हम बचपन से अखबार पढ़ते थे और न्यूज चैनल भी देखते थे लेकिन आज पूरे मीडिया पर उनलोगों का कब्जा हो गया है इसलिए कुछ नहीं देखते हैं, जब उनलोगों से मुक्ति मिल जाएगी तो फिर पहले की तरह सबकुछ देखेंगे।

Related posts

3-4 महीने से नल जलापूर्ति बाधित, पानी के लिए आमजन दर-दर भटकने को मजबूर, 19 दिसंबर को बीडीओ का घेराव करेंगे

ETV News 24

बिहार के 10 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, बाबू राम बने मिथिला क्षेत्र के नये डीआईजी

ETV News 24

पशुशेड में भारी अनियमितता, करोड़ों रूपये का बंदरबांट जारी

ETV News 24

Leave a Comment