ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

जीपीएस इंस्टिट्यूट पर इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन कोर्स का हुआ शुभारंभ

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर: मोहनपुर स्तिथ जीपीएस इंस्टीट्यूट परिसर में शनिवार को इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन कोर्स का प्रारंभ हुआ।
विधान परिषद सदस्य डॉ. तरुण कुमार चौधरी, प्रशिद्ध चिकित्सक डॉ. अरविंद कुमार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रभात कुमार ठाकुर एवं संस्थान के निदेशक उमेश प्रसाद कुशवाहा के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर इसकी विधिवत शुभारंभ की गई।
शुभारंभ के अवसर पर उपस्थित छात्र एवं छात्राओं को सम्बोधित करते हुए डॉ. तरुण कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत इस कोर्स की महत्व रोजगार प्राप्त करने में बहुत सहायक है।इस कोर्स को करने के बाद रोजगार के साथ-साथ मानव सेवा का अवसर भी प्रदान होगा।प्रशिक्षक डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि मेडिकल तकनीशियन जीबन और मरण के बीच का मुख्य कड़ि का काम करता है। इस कोर्स को करने के बाद रोजगार प्राप्त करने की शत प्रतिशत गारन्टी है। वहीं जिला उपाध्यक्ष प्रभात ठाकुर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह मंत्र की सीखेगा भारत तो बढ़ेगा भारत इस कोर्स को मजवूति प्रदान करता है।
सीनियर प्रबंधक अमजद ने इसके विभिन्न अंग एवं महत्व के बारे में विस्तृत प्रकाश डाला।निदेशक उमेश प्रसाद कुशवाहा ने बताया कि इस कोर्स को बिहार सरकार के कौशल विकास मिशन के तहत जीपीएस इंस्टीट्यूट को संचालित करने का अनुमोदन मिला है। एवं समस्तीपुर जिले में एक मात्र संस्थान इस कोर्स को चला रहा है।इस अवसर पर मुख्य अतिथि के द्वारा राजा बाबु एवं अमरेश कुमार को प्रधानमंत्री कौशल योजना के अंतर्गत डिस्ट्रीब्यूशन लाइन मैन की सफल कोर्स समापन करने पर प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

Related posts

फ्लैग मार्च कल्याणपुर आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन में डीएसपी विजय महतो प्रशिक्षु डीएसपी नीतिश चंद्र दरिया पीटीसी संतोष कुमार आदि के नेतृत्व में क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया

ETV News 24

जिला से 10 प्रतिनिधि लेंगे भाग, मांगों के बाबत उठायेंगे आवाज़

ETV News 24

दुष्कर्म मामले के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ETV News 24

Leave a Comment