ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पंचायत में बढ़ते व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन तेज होगा-उपेन्द्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा (खेग्रामस) का समस्तीपुर प्रखंड के सिघिंयाखूर्द पंचायत में जिला अध्यक्ष उपेन्द्र राय के पर्यवेक्षण में रामगणेश राय के अध्यक्षता में बैठक समपंन हुई। इस बैठक में मुख्य ऐजेंडा पंचायत के अंदर चलाये जा रहे विभिन योजनाओं में व्याप्त हो रहे भ्रष्टाचार पर रोक लगाने. खेत मजदूर सभा को मजबूत करने.पंचायत में खेग्रामस का 11 सदस्य संयोजन समिति का गठन करने.पंचायत में जन वितरण प्रणाली बिक्रेताओं के द्वारा कम वजन राशन देने और गेहूं गमन कर लेने और तीन महीने पर एक माह का राशन दी जाती है यह मुद्वा छाया रहा.इस बैठक में खेग्रामस जिलाध्यक्ष उपेन्द्र राय रामगणेश राय मो० अलाउद्वीन मो० रज्जाक सुनिल साह मो० सावीर बिनोद राम भीला देवी संगीता देवी आदि ने बैठक में अपना-अपना विचार दिया। और 11 सदस्य पंचायत संयोजन समिति का गठन किया गया। संयोजन समिति सदस्य के रुप में रामगणेश राय मो० अलाउद्वीन मो० रज्जाक सुनिल साह भीला देवी
ऐशा खातुन संगीता देवी मो०मुबारक मो०शाविर विनोद राम मो० हैदर अली सुशील साह मदीना खातून और पंचायत संयोजक के रुप में रामगणेश राय को सर्व सम्मति चुने गये।
उपेन्द्र राय ने कहा गरीब भूमिहीनों को पोखर व सड़क किनारों से उजारने से पहले वास आवास देकर बसाने की गारंटी हो पंचायत के अंदर मनरेगा योजना में कार्य स्थल पर प्राकलन का राशि का बोर्ड लगाने एवं मजदूरों को नियमित काम देने व समय पर भुगतान करने और बकाया मजदूरी की राशि का भुगतान कराने की बात कही, साथ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाली आवास का अवरोही क्रम संख्या उल्ट पुलट कर बडे़ पैमाने पर आवास सहायक द्वारा की जा रही भ्रष्टाचार की जांच कर उचित कार्रवाई करने और उनहोने कहा बढ़ते हुए मंहगाई को देखते हुए सभी बुजर्गों विक्लांगों और विधवाओं को 3000/-रुपये मासिक पेंशन देने की गारंटी होनी चाहिए।

Related posts

सिमरिया भिंडी पंचायत के विकास का जायजा अनुमंडल पदाधिकारी ने लिया

ETV News 24

समस्तीपुर में राजधानी एक्सप्रेस में से युवती की गिरने से बुरी तरह जख्मी अस्तपताल में हुआ मौत

ETV News 24

कोर्ट परिसर फायरिंग मामले में नाबालिग बदमाश को पुलिस ने उठाया, भेजा जुवेनाइल सेंटर

ETV News 24

Leave a Comment