ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर पुलिस ने रामनरेश राय हत्याकांड की गुत्थी सुलझाई- ताजपुर (हलई ओ०पी०) थाने कीपुलिस ने रामनरेश हत्याकांड का खुलासा करते हुये आरोपी पत्नी एवं बेटा को किया गया गिरफ्तार

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

घटना का विवरण:- 05.08.23 को हलई ओ०पी० थानान्तर्गत मरीचा गाँव स्थित सहद चौर में एक अज्ञात व्यक्ति का शव पाया गया था। शव को पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेजा गया और शव का विधिवत पोस्टमार्टम करावाकर पहचान हेतु फोटो को सरकुलेट किया गया। एक दिन बाद लोगो के द्वारा शव की पहचान ताजपुर थानान्तर्गत चाकपहार गाँव निवासी रामनरेश राय के रूप में की गई। जिसके बाद शव को पुलिस द्वारा इनके परिजन को सौंप दिया गया। परिजनों को शव का दाह संस्कार भी कर दिया गया इस संदर्भ में चौकीदार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कीगई थी।

कांड के उदभेदन हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पटोरी के नेतृत्व में एस०आई०टी का गठन किया गया था। कांड के अनुसंधान में एस०आई०टी० कार्य कर रही थी इसी क्रम में लोगों के द्वारा गुप्त सूचना दी गई कि मृतक का बेटा ही जमीन के लोभ में अपने पिता का हत्या किया है। सूचना पर थाने की पुलिस द्वारा मृतक के नबालिक विधि-विरूद्ध किशोर को न्यायिक अभिरक्षा में लिया गया। अनुसंधान के कम में यह बात प्रकाश में आयी की मृतक रामनरेश राय अपने भाई के हत्या के आरोप में हरियाणा में आजीवन कारावास की सजा काटकर कुछ दिन पूर्व ही यहाँ आया था। अपने पति के 14 वर्ष तक जेल में रहने के क्रम में मृतक की पत्नी शीतली देवी का संबंध अपने जाउत सिकन्दर राय से हो गयी और अब वह अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती थी और जब भी मृतक आता था वह अपने मायके चली जाती है आरोपी पुत्र विधि-विरूद्ध किशोर को भी अपने पिता से वैसा लगाव नहीं था क्योंकि उसके जन्म से पहले से ही उसका मृतक पिता जेल में था आरोपी पत्नी शीतली देवी अपने बेटे से अपने पिता की हत्या कर देने के उसकाते रहती थी और बोलती थी की अपने पिता को मार दोगो तो जमीन तुम्हारे नाम कर देंगे और शीतली देवी ने अपने जाउत सिकन्दर राय जिससे उसका नजायज संबंध था उसको अपने पति की हत्या कर देने के लिये अपने भगीना उमेश राय को हत्या कर देने के लिये 60000 रूपया देने की बात कही और उसको 10000 रूपया अग्रिम भी दे दी। योजना के अनुसार मृतक का पुत्र विधि-विरुद्ध किशोर एवं उमेश राय और एक अन्य व्यक्ति शाम के समय मृतक को मोटरसाईकिल पर बैठाकर पत्नी से मिलवा देने की बात कहकर ग्राम मरीचा के सहद चौर में ले गये एवं वहाँ पर मारपीट कर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और बदन पर से सारा कपड़ा उतारकर बगल में एक पानी भरे गड्ढा में छुपा दिया। आरोपी लालबाबू राय के निशानदेही पर मृतका का कपड़ा एवं चप्पल को बरामद किया गया है एवं उसकी पत्नी सुथली देवी को भी गिरफ्तार किया गया है।

*गिरफ्तार अभियुक्त का नाम / पता:-*
01. शीतली देवी पति स्व० रामनरेश राय सा० चाकपहार थाना ताजपुर जिला समस्तीपुर। 02. आरोपी पुत्र विधि-विरुद्ध किशोर

*बरामदगी*
01 मृतक का कपड़ा एवं चप्पल
02 घटना में प्रयुक्त बाईक (घटनास्थल से)

*छापेमारी दल में शामिल सदस्य:-*

01. पु०नि० अरूण कुमार राय, अंचल पुलिस निरीक्षक पटोरी।
02. पु०1०नि० पवन कुमार, थानाध्यक्ष हलई ओ०पी०। 03. 5010नि0 रतन पासवान, हलई ओ०पी।
04. पु0अ0नि0 अभिजित कुमार, हलई ओ०पी
05. पु०अ०नि० रंगलाल साह, हलई ओपी।
06. सि0 / 813 अरविंद कुमार, डी०आई०यू० शाखा ।

Related posts

पालीगंज दुःखद :- खेत मे काम कर रहे किसान को करेंट लगने से हुई मौत

ETV News 24

सरपंच बिंदु देवी को रिहा करने के सवाल को लेकर पदयात्रा प्रारंभ – किरण देव यादव

ETV News 24

अनियंत्रित अज्ञात कार ने मारी टक्कर एक जख्मी

ETV News 24

Leave a Comment