ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

नोखा नगर परिषद के सफाईकर्मियों की मनमानी को ले सभापति के साथ वार्ड पार्षदों ने किया सफाई अभियान की शुरुआत

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

बिक्रमगंज/रोहतास। खबर रोहतास जिले के नोखा नगर परिषद से है, जहां नगर परिषद नोखा के सभापति के साथ वार्ड पार्षद वह नगर कर्मियों ने सफाई अभियान की शुरुआत की है।

आपको बता दे की नगर परिषद नोखा के सफाई कर्मियों के द्वारा दैनिक मजदूरी में बढ़ोतरी करने को लेकर एक सप्ताह से सफाई कार्य को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। पिछले कार्यकाल में नगर के सफाईकर्मियों को दैनिक मजदूरी के रूप में 352 रुपया नगद व 48 रुपया ईपीएफ के रूप में भुगतान किया जाता था। सफाईकर्मियों की मांग पर विचार करते हुए उनका दैनिक मजदूरी 352 और ईपीएफ 48 रूपए से बढ़ाकर 85 रुपए कर दिया गया है, इसके बावजूद भी सफाईकर्मियों के द्वारा मनमानी किया जा रहा है। हद तो तब हो गयी जब सफाईकर्मियों के द्वारा अध्यक्ष व वार्ड पार्षदो को गाली-गलौज करते हुए जाती-सूचक शब्दो का प्रयोग किया जाने लगा। सफाईकर्मियों के द्वारा इस तरह का हरकत करना अशोभनीय है। इतना ही नही नगर के सफाईकर्मियों के द्वारा तांडव मचाते हुए पूर्व से डस्टविन में पड़े हुए कचड़े व नालियों से सड़ांध मार रही कीचड़ को बाहर फेकना शुरू कर दिया गया। जिससे आनेजाने वालो लोगो को काफी परेशानी होने लगी।
कई दिनों से लगातार सफाई का कार्य बंद होने से शहर में जगह जगह कूड़े कचरे का ढेर लग गया है और नालियां बदबूदार सड़ांध मारने लगी जिससे नगर वासियो का जीना मुहाल हो गया है। नगरवासियों की परेशानियों को देखते हुए सभापति व वार्ड पार्षदो के द्वारा निर्णय लेते हुए खुद अपने हाथों में कुदाल व झाड़ू लेकर सफाई करने का कार्य शुरू कर दिया गया है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए नगर सभापति राधेश्याम चौधरी ने बताया कि नगर में एनजीओ के माध्यम से कार्यरत सफाई कर्मियों के द्वारा हद से ज्यादा मनमानी किया जा रहा है। नगर्वसियोंकी परेशानियों को देखते हुए हमारे सभी वार्ड पार्षद सहित नगर कर्मियों ने निर्णय लिया है कि जब तक सफाईकर्मी अपने कार्य पर वापस नही लौटेंगे तब तक हमलोग खुद अपने हाथों में कुदाल व झाड़ू लेकर नगर की सफाई करेंगे। यदि नगर के सफाईकर्मी अपनी गलती को स्वीकार करते हुए अपने काम पर वापस नही लौटते है तो नगर के द्वारा वैसे सभी सफाईकर्मियों को हटाते हुए नए सफाईकर्मियों को उनके जगह पर लगा दिया जाएगा।

Related posts

समस्तीपुर रेल मंडल के विभिन्न क्षेत्रों में 18 घंटे का चलाया गया किला बंद चेकिंग अभियान के तहत 9692 लोगों को बेटिकट यात्रा करते हुए पकड़ा है

ETV News 24

रोहतास के पहाड़ी किनारे बसे गांव में लगा डिवाइस जंगली जानवरों के आते हैं 25 मीटर दूर से ही बजेगा सायरन

ETV News 24

पाठशाला के बच्चों के बीच मुफ्त में बैग वितरित, खिले चेहरे

ETV News 24

Leave a Comment