ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

बिजली चोरी करने के आरोप में 5 लोगो पर प्राथमिकी दर्ज

बिक्रमगंज से धर्मेन्द्र कुमार सिंह की रिपोर्ट

बिक्रमगंज/रोहतास। विद्युत विभाग के कनीय अभियंता विकाश कुमार शर्मा ने विद्युत ऊर्जा चोरी करते 5 लोगों को पकड़ा। पकड़े गए लोगो पर थाना में दर्ज कराई प्राथमिकी।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कनीय विद्युत अभियंता विकाश कुमार शर्मा को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि दिनारा गांव के कुछ लोग चोरी का बिजली जला विभाग को आर्थिक क्षति पहुंचा रहे है।उक्त सूचना के आलोक में जांच दल का गठन किया गया। जांच दल ने दिनारा के निम्न ब्यक्तियों पूर्व का बकाया का बकाया विपत्र का भुगतान न करने तथा चोरी की बिजली जलाते पकड़ा गया एवं उन लोगों पर जुर्माना लगाई गई। जिसमें
सुनील कुमार पर 66084 रुपये, भरत साह पर 48146 रुपये,
मंजू देवी पर 21166 रुपये
, बिगू कुमार गुप्ता पर 30998 रुपये , मो0 मुन्ना सुलेमानी पर 13788 रुपये आर्थिक दंड लगाई गई है। कनीय विद्युत अभियंता दिनारा विकाश कुमार शर्मा ने उपभोक्ताओं से आग्रह किया कि जिनका बकाया पर लाइन कटा हुआ है वो अपना बकाया राशि एवं रिकनेक्शन शुल्क जमा करने के पश्चात ही विद्युत ऊर्जा का उपभोग करें।
जो उपभोक्ता मीटर बाईपास कर विद्युत ऊर्जा की चोरी कर रहे हैं वह दुरुस्त कर लें तथा जो व्यक्ति बिजली का कनेक्शन नहीं लिए हैं वह कनेक्शन ले लें अन्यथा पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उक्त 5 लोगों के खिलाफ विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 एवं अन्य सुसंगत धाराओं में दिनारा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

Related posts

माले के फतेहपुर लोकल सम्मेलन से 7 सदस्यीय लोकल कमिटी के सचिव मनोज कुमार सिंह चुने गये

ETV News 24

शिक्षक संघ के प्रखंड शाखा का गठन

ETV News 24

झारखंडी मंदिर की मिट्टी व सोन का जल भेजा जाएगा अयोध्या

ETV News 24

Leave a Comment