ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

मनमाना रजिस्ट्रेशन एवं होल्डिंग टेक्स वसूली रोकने को लेकर माले ने कार्यपालक पदाधिकारी को स्मार-पत्र सौंपा

*ताजपुर नप गठन का 3 वर्ष पूरा भी नहीं हुआ जबकि 3 वर्ष का टेक्स वसूली शुरू*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*मकान मालिकों से जमीन का केबाला मांगा जा रहा, खतिआनी बताने पर दादा के नाम से होल्डिंग जारी करने की चेतावनी गलत- सुरेन्द्र*

*रजिस्ट्रेशन के नाम पर व्यवसायिक प्रतिष्ठान से 55 सौ एवं आवास से 25 सौ रूपये की वसूली पर रोक लगे- माले*

*प्रति परिवार कम आय वाले खेती योग्य ग्रामीण क्षेत्र को मिलाकर नप का गठन हुआ है, टेक्स घटाया जाये अन्यथा आंदोलन*

*संपूर्ण ताजपुर नप क्षेत्र में सड़क, नाला, पेयजल, जलनिकासी, सफाई, कूड़ा उठाव,प्रकाश की व्यवस्था हो अन्यथा आंदोलन*

समस्तीपुर ताजपुर नगर परिषद गठन का 3 वर्ष पूरा भी नहीं हुआ है जबकि 3 वर्ष का टेक्स वसूली विगत दो वर्षों का ब्याज समेत, रजिस्ट्रेशन के नाम पर 55 सौ (व्यवसायिक) एवं 25 सौ (आवासीय) वसूली पर रोक लगाने समेत संपूर्ण नप क्षेत्र में सड़क एवं नाला बनाने, सफाई एवं कूड़ा उठाव करने, पेयजल, जलनिकासी आदि की व्यवस्था करने की मांग भाकपा माले के प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, ब्रहमदेव प्रसाद सिंह एवं उपेंद्र सिंह ने कार्यपालिक पदाधिकारी को स्मार-पत्र सौंपकर किया है।
उन्होंने स्मार-पत्र के माध्यम से कहा है कि ताजपुर नप गठन का 3 वर्ष पूरा भी नहीं हुआ है। ग्रामीण खेती योग्य क्षेत्र को लेकर नप का गठन किया गया है। कई दलित- गरीब की बस्ती है। यहाँ प्रति परिवार आय बहुत ही कम है। क्षेत्र में मूलभूत सुविधा मसलन, सड़क, नाला, सफाई, कूड़ा उठाव, जलनिकासी, प्रकाश आदि की कोई व्यवस्था ही नहीं है जबकि तमाम प्रकार का टेक्स जोरशोर से वसूली कराया जा रहा है। यह अन्याय है। इसे रोका जाये अन्यथा भाकपा माले अन्य दलों एवं संगठनों के साथ मिलकर आंदोलन करने को बाध्य होगी।
उन्होंने आगे कहा कि टेक्स घटाने का प्रस्ताव नप बोर्ड का बैठक, सर्वदलीय या फिर नप क्षेत्र के लोगों का सामान्य बैठक बुलाकर लेना चाहिए। इसे जिलाधिकारी, नगर विकास मंत्री समेत मुख्यमंत्री तक को दिया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा है कि व्यवसायिक प्रतिष्ठान एवं आवास के मालिकों से केबाला देने पर उनके नाम से रजिस्ट्रेशन करने अन्यथा खतियानी होने पर दादा, परदादा के नाम से होल्डिंग निर्धारण करने पर रोक लगाकर प्रतिष्ठान एवं आवास मालिकों के नाम से होल्डिंग निर्धारण करने का मांग किया है।

Related posts

नाले का पानी बह रहा है,सडृकों पर, बढ़ी परेशानी

ETV News 24

महान भौतिक विज्ञानी,ब्रह्माण्ड विज्ञानी,लेखक स्टीफन विलियम हॉकिंग की मनाई जयंती

ETV News 24

दलित-गरीब-भूमिहीन बसाओ आंदोलन तेज करेगी खेग्रामस-माले- धीरेन्द्र झा

ETV News 24

Leave a Comment