ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

मरीजों में होमोग्लोबिन की कमी को लेकर चिकित्सकों के मरीजों को खानपान में दवा के अलावे आयरन युक्त भोजन पदार्थ लेने की सलाह दी

कल्याणपुर सामुदायिक अस्पताल कल्याणपुर के ओपीडी में शनिवार को मरीजों को देखते चिकित्सक डॉ कन्हैया कुमार डॉक्टर अनिल कुमार डॉक्टर सविता मिश्रा डॉ ए रहमन ने महिला रोगियों को तपती गर्मी को मध्य नजर रखते हुए अधिक से अधिक पेयजल पीने की सलाह दी इलाज के दौरान मरीजों में होमोग्लोबिन की कमी को लेकर चिकित्सकों के मरीजों को खानपान में दवा के अलावे आयरन युक्त भोजन पदार्थ लेने की सलाह दी।

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

कल्याणपुर सामुदायिक अस्पताल कल्याणपुर के ओपीडी में शनिवार को मरीजों को देखते चिकित्सक डॉ कन्हैया कुमार डॉक्टर अनिल कुमार डॉक्टर सविता मिश्रा डॉ ए रहमन ने महिला रोगियों को तपती गर्मी को मध्य नजर रखते हुए अधिक से अधिक पेयजल पीने की सलाह दी इलाज के दौरान मरीजों में होमोग्लोबिन की कमी को लेकर चिकित्सकों के मरीजों को खानपान में दवा के अलावे आयरन युक्त भोजन पदार्थ लेने की सलाह दी। प्रसव कक्ष में कार्यरत एएनएम कृष्णा कुमारी ने बताया कि प्रतिदिन प्रसव कक्ष में गांव घरों से आधा दर्जन से अधिक महिलाएं प्रसव कराने आती हैं दुर्भाग्य इस बात का है कि अधिकतर प्रसव कराने वाली महिलाओं के खून में कमी पाई जाती है होमोग्लोबिन 7 से 6% जांच उपरांत पाया जाता है जिससे दुर्घटना होने की संभावना रहती है वैसी परिस्थिति में हम लोग महिलाओं का प्रसव कराते हैं वर्तमान समय में अस्पताल परिसर में असामाजिक तत्वों द्वारा महिला परिचारिका ओं को अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने से हम लोगों को मानसिक आघात पहुंचता है नई तकनीकी का इस्तेमाल प्रसव कक्ष में की जाती है। महिला चिकित्सक की कमी है। कभी-कभी रेफर की गई महिलाओं का अस्पताल परिसर के गेट पर ही हो जाता है महीने में डेढ़ सौ से 200 महिलाओं का प्रसव सामुदायिक अस्पताल में कराया जा रहा है। चिकित्सक कक्ष में चिकित्सकों को गर्मी में गर्मी का सामना करना पड़ता है। इसको लेकर भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री सुधीर शर्मा ने विभागीय आला अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए सामुदायिक अस्पताल में आउटडोर चिकित्सक प्रकोष्ठ में एसी लगवाने डिजिटल एक्सरे की सुविधा अभिलंब कराने महिला चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति ओटी असिस्टेंट के रिक्त पद पर कर्मी की पदस्थापना की मांग जताई।

Related posts

रोहतास में अनियंत्रित होकर पलटा ट्रैक्टर, दबकर चालक की मौत

ETV News 24

कृषि वैज्ञानिकों ने बारिश से हुए फसल नुकसान से बचाव को लेकर किसानों को दिए उचित सलाह

ETV News 24

प्रेम जाल में फंसाकर करता रहा यौन शौषण फिर किया आपत्तिजनक वीडियो वायरल

ETV News 24

Leave a Comment