ETV News 24
उत्तर प्रदेशमैनपुरी

भगवान कृष्ण का जन्म हुआ तो पूरा पंडाल नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की के जयकारों से गूंज उठा

मैनपुरी

विछवाॅं क्षेत्र के ग्राम नगला हरकेशी में चल रही श्रीमद् भागवत कथा में पांचवें दिन भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कथा के दौरान जैसे ही भगवान का जन्म हुआ तो पूरा पंडाल नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की के जयकारों से गूंज उठा। इस दौरान सभी श्रद्धालु झूमने-नाचने लगे।
कथा वाचक रविन्द्र शास्त्री ने कहा कि कलयुग में भागवत की कथा सुन ने से हर प्राणी को मोक्ष की प्राप्ति होती है। कथावाचक ने कहा कि भागवत कथा एक ऐसी कथा है जिसे ग्रहण करने से मन को शांति मिलती है। भागवत कथा सुनने से अहंकार का नाश होता है। भागवत कथा के आयोजन से श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल है। भगवान श्रीकृष्ण की वेश में नन्हें बालक के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु लालायित नजर दिखे साथ ही नन्हें बालक कृष्ण रूप की पूजा अर्चना की। कथा वाचक ने कहा कि जब धरती पर चारों ओर त्राहि-त्राहि मच गई, चारों ओर अत्याचार, अनाचार का साम्राज्य फैल गया तब भगवान श्रीकृष्ण ने देवकी के आठवें गर्भ के रूप में जन्म लेकर कंस का संहार किया। इस अवसर पर उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण की विभिन्न बाल लीलाओं का वर्णन किया। कृष्ण जन्म के दौरान शास्त्री जी बहुत सुंदर सुंदर भजन प्रस्तुत किए जिसे सुनकर श्रद्धालु लोग अपने पैरों को रोक न सके और भरपूर आनंद लिया।
इस अवसर पर रामौतार सिंह,जनवेद,प्रमोद,हेमराज, दिनेश,रामगोपाल,दीपक,सौकिन सिंह,अर्जुन सिंह,सचिन,पवन फौजी,अंशु,नरेंद्र,पिंकू,पंकज, सुभाष,असित,अंकित,लक्ष्मीकांत,रितिक, राघव,अभिषेक,बंटी, शिवांक,प्रांशु,कुलदीप,दीपांशु, अनुराग,गुरुविंद,रंजीत, सचिन (करिया),सनी एवं समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Related posts

व्यापारियों द्वारा इंटरलाॅकिंग उखाड़ कर मिट्टी पाटा पानी का हुआ जमावड़ा

ETV News 24

अपराधी अपने में करे सुधार अन्यथा जेल जाने को रहें तैयार

ETV News 24

करहल मे जमीनी विवाद पर चली गोली/ पीएसी सिपाही की मौत

ETV News 24

Leave a Comment