ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

मजदूरों के अधिकार के लिए लड़ाई होगा तेज:- प्रभात रंजन

*भाकपा माले ने मनाया मजदूर दिवस*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर के ताजपुर मुर्गियाचक स्थित दलित-अक्लियत बस्ती में भाकपा माले द्वारा मजदूर दिवस के अवसर पर तमाम शहीद साथियों की याद में झंडोतोलन कर शहीदवेदी पर पुष्पांजलि किया गया। इस दौरान सभा का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता खेग्रामस के प्रखंड अध्यक्ष प्रभात रंजन गुप्ता ने किया तथा सभा को मो० आबिद, मो० ररीफ, मो० कादिर, मो० फिरोज, हसीना खातून, रवीना खातून, शकीला खातून, रुकसाना खातून, नीलम देवी, मंजू देवी, मुंशीलाल राय आदि ने संबोधित किया।
सभा को संबोधित करते हुए माले नेता प्रभात रंजन गुप्ता ने कहा वर्तमान परिस्थिति में महंगाई, बेरोजगारी, मजदूरों की योजनाओं में हकमारी से मजदूरों की स्थिति बद से बदतर है। दुनिया को दिशा देने वाले मजदूर बेबसी भरी जिंदगी जीने को मजबूर है। श्री गुप्ता ने मनरेगा में 200 दिन काम, 600 रूपये दैनिक मजदूरी, 200 यूनिट बिजली फ्री साथ ही साथ भूमिहीनों को वास की भूमि, बसे को पर्चा एवं तमाम कल्याणकारी योजनाओं से गरीब-मजदूर को जोड़कर उनकी स्थिति सुधारने की मांग की।
मौके पर ने मुर्गियां चौक से लेकर बहादुरनगर तक सैकड़ों पुश्तैनी बसे दलित-गरीब और अकलियत परिवारों को बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए उजारने का बार-बार नोटिस देने का विरोध करते हुए शासन और प्रशासन से बगैर पुनर्वास की व्यवस्था किये उजारने की कोशिश को अमानवीय घटना बताते हुए इसका विरोध जारी रखने का घोषणा किया गया।
उक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने दिया।

Related posts

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि संग्रह अभियान समिति की बैठक संपन्न हुई

ETV News 24

विश्वविद्यालय को पटरी पर लाना पहली प्राथमिकता होगी: कुलसचिव

ETV News 24

कल्याणपुर क्षेत्र के विभिन्न गांव में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में दो महिला गंभीर जख्मी

ETV News 24

Leave a Comment