ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर एसपी विनय तिवारी के द्वारा लापरवाह पुलिस अधिकारियों पर शिकंजा कसने का सिलसिला जारी हो गया है। पिछले तीन दिनों में दो- दो थानाध्यक्षों के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की जा चुकी है

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के करपुरीग्राम थाना अध्यक्ष अनीशा सिंह के निलंबन के बाद अब बिथान थाना अध्यक्ष दिल कुमार भारती के विरुद्ध निलंबन की कार्यवाही की गई है। इस मामले में एसपी विनय तिवारी के द्वारा सोमवार को आदेश भी जारी कर दिया गया है।एसपी के नए तेवर के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया है। खासकर कार्य में लापरवाही बरतने एवं वरीय अधिकारियों की आदेश की अवहेलना करने वाले चिन्हित पुलिस अधिकारी के बीच में हड़कंप मचा हुआ है मिली जानकारी के अनुसार एसपी विनय तिवारी के द्वारा बिथान थानाध्यक्ष पुअनि दिल कुमार भारती को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।एसपी के जारी आदेश में कर्तव्य में बरती गयी घोर लापरवाही, काण्ड का न्यूनीकरण, वरीय पदाधिकारी के आदेश का उल्लंघन करने एवं अपराध की रोकथाम व उद्भेदन के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं करने के आरोप में पुअनि दिल कुमार भारती को बिथान थानाध्यक्ष के पद से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।बता दें कि समस्तीपुर जिले में जनता दरबार के दौरान मिली शिकायतों के आधार पर लगभग एक दर्जन थाना अध्यक्ष एवं पुलिस अधिकारियों की मॉनिटरिंग एसपी के द्वारा की जा रही है। इसमें जांच के बाद आरोप सही पाए जाने पर पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई करने की संभावना है।
बता दें कि 3 दिन पूर्व शराब माफियाओं से सांठगांठ एवं शराब माफियाओं को बचाने के आरोप में कर्पूरी ग्राम थाना अध्यक्ष अनीशा सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। उनके स्थान पर डीआईओ में कार्यरत पुलिस अवर निरीक्षक संजय कुमार सिंह को नया थाना अध्यक्ष भी बनाया जा चुका है।

Related posts

सेस्टोबॉल फैडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ी शुभम दुबे ने किया रोहतास जिला का नाम रौशन

ETV News 24

समस्तीपुर जिले के अंतर्गत हसनपुर मुखिया प्रत्याशी अनिता देवी ने पंचायत की विकास को लेकर कही कई बातें

ETV News 24

अर्ध लाकडाउन लगते ही बाहरी व्यापारी का आना हुआ बंद, सब्जी का भाव धराम

ETV News 24

Leave a Comment