ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

वैकल्पिक व्यवस्था देकर ही झोपड़ियों पर चलाएं बुलडोजर

करगहर /रोहतास
गुरुवार को प्रखण्ड कार्यालय परिसर में अखिल भारतीय खेत ग्रामीण मजदूर सभा के तत्वाधान में राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत धरना प्रदर्शन किया गया । जिसकी अध्यक्षता भाकपा माले लिबरेशन के एरिया सचिव चंद्र धन सिंह ने किया ।
उपस्थित गरीब मजदूरों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार श्रम कानूनों में परिवर्तन कर संविधान के मौलिक अधिकारों से वंचित करना चाहती है । मजदूरों को कारपोरेट घराने का गुलाम बनाने की साजिश रची जा रही है । जिसे भारतीय खेत ग्रामीण मजदूर सभा सफल नहीं होने देगी । इसके लिए जन आंदोलन की शुरुआत हो चुकी है । उन्होंने कहा कि भूमिहीन मजदूरों द्वारा वर्षों से सरकारी भूमि पर झुग्गी झोपड़ी और आशियाना बना कर गुजर-बसर कर रहे है । उनकी झोपड़ियों को स्थानीय सरकार द्वारा जल जीवन हरियाली योजना के तहत बुलडोजर चलाया जा रहा है । सरकार द्वारा भूमिहीन और गरीब मजदूरों को वैकल्पिक व्यवस्था दी जाए इसके बाद ही उनकी झोपड़ियों को पर बुलडोजर चलाया जाए । अगर उन्हें व्यवस्था नहीं दी जाती इसके विरुद्ध आंदोलनात्मक कार्रवाई की जाएगी ।
इस अवसर पर भारतीय खेत मजदूर सभा के सचिव परमानंद ताकि ने कहा कि बिहार सरकार के अधिकारी बेलगाम हो चुके हैं । योजनाओं में बिना कमीशन लिए कार्य प्रारंभ नहीं किया जाता वहीं दूसरी ओर जिला के अधिकारियों द्वारा प्रखंड है के अधिकारियों को लूटने की छूट दे दी गई है । करगहर में सीओ ,सीईओ, सीडीपीओ , बीपीआरओ, राजस्व पदाधिकारी, कृषि पदाधिकारी , श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, और बीसी प्रभार में हैं । आम लोग प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाकर थक चुके हैं लेकिन इन अधिकारियों से मुलाकात नहीं होती । विगत 5 वर्षों से सभी विभागों का कार्य बाधित है । उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की कि इन पदों पर स्थाई अधिकारियों की नियुक्ति की जाए । पार्टी के नेताओं ने 10 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन बीडीओ कार्यालय के बड़ा बाबू को सौंपा ।
मौके पर मनोज कुमार गुप्ता, सुनील पासवान, भगन राम, संजय कुमार, रामनिवास, अजय ठाकुर आदि शामिल थे।

Related posts

शिक्षण से संबंधित शासी निकाय की बैठक में विस्तार पर की चर्चा

ETV News 24

पुलिस की तत्परता से लूटपाट की घटना के पहले अपराधी गिरफ्तार

ETV News 24

6 नवंबर को शेखपुरा में होगी जरासंघ जयंती

ETV News 24

Leave a Comment