ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट व राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से पुरस्कृत हैं समस्तीपुर के नए डीएसपी संजय पांडेय

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर सदर के नए डीएसपी संजय कुमार पांडेय दारोगा से पदोन्नति लेकर डीएसपी तक की सफर तय की है। एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रुप में संजय कुमार पांडेय जाने जाते हैं। राष्ट्रपति से जहां वीरता पुरस्कार मिल चुका है, वहीं विभाग के द्वारा आंतरिक सुरक्षा अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। फिलहाल वो शिवहर में लगभग 2 साल से कार्यरत हैं, अब समस्तीपुर सदर डीएसपी के रूप में योगदान करने वाले हैं। 2013 में डीएसपी में पदोन्नति मिलने के बाद लगभग 4 सालों तक नवादा सदर डीएसपी रहे। फिर ढाई साल सीतामढ़ी के पुपरी में, लगभग 1 साल तक मुंगेर के खड़गपुर में भी डीएसपी रह चुके हैं।मिली जानकारी के अनुसार सिवान के मूल निवासी संजय कुमार पांडेय की वर्ष 1994 में पुलिस विभाग में दारोगा के पद पर इंट्री हुई। प्रशिक्षण के बाद पहली पोस्टींग जहानाबाद में हुई। जहां अपराधियों केसाथ कई मुठभेड़ हुआ। उसके बाद बेगूसराय, खगड़िया और बांका में बतौर थानाध्यक्ष व दारोगा के पद पर विभिन्न थानों में कार्य किए।
खगड़िया में पुलिस व अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ में पांच अपराधियों को एनकाउंटर किया गया था। जिसके बाद संजय कुमार पांडेय को वर्ष 2005 में राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बांका में कार्य के दौरान संजय कुमार पांडेय को इंस्पेक्टर के पद पर पदोन्नति दी गयी और फिर पटना पोस्टिंग किया गया। 2013 में डीएसपी के पद पर विभाग ने पदोन्नति मिली।नवादा डीएसपी के रुप में पहली पोस्टिंग की। नवादा में लगभग चार साल तक कार्यरत रहे। फिर उसके बाद सीतामढ़ी के पुपरी डीएसपी के रुप में लगभग ढाई वर्ष, मुंगेर खड़गपुर में डीएसपी के पद पर एक साल एवं शिवहर में डीएसपी के पद पर लगभग दो साल से कार्यरत हैं। अब समस्तीपुर सदर डीएसपी के रुप में सरकार ने नयी जिम्मेदारी दी है।डीएसपी संजय कुमार पांडेय ने बताया कि आम लोगों के सहयोग से ही क्राइम कंट्रोल ल किया जा सकता है। मैं चाहूंगा कि समस्तीपुर की जनता मित्रता पूर्ण व्यवहार करते हुए पुलिस को हर कदम पर मदद करें, ताकि समस्तीपुर को अपराधमुक्त अनुमंडल बनाने की दिशा में भरसक प्रयास किया जा सके। उन्होंने कहा कि आम लोगों से जो भी सूचनाएं उन तक पहुंचेगी यह पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी। ताकि पुलिस को अपराधियों तक पहुंचने में एवं शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने में मदद मिल सके।

Related posts

शिमला जाकर क्रेशर चला रहे दो मजदूर की भूस्खलन के दौरान मौत

ETV News 24

बदमाशों ने रुपए के थैले को छीन कर भागना चाहा इस पर किसान ने विरोध किया बदमाशों ने जमकर पिटाई की जिससे वह गंभीर जख्मी हो गया

ETV News 24

मोदी की गारंटी : भाजपा की जगह मोदी, लोकतंत्र की जगह तानाशाही

ETV News 24

Leave a Comment