ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

आज़ादी का अमृत महोत्सव और 8 साल सेवा सुशासन एवं गरीब कल्याण विषय पर दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का होगा भव्य आयोजन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

भारत सरकार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो, दरभंगा द्वारा 28 मार्च से ब स्थित राजकीय इन्टर स्तरीय उच्च विद्यालय बिरसिंहपुर मैदान में आजादी का अमृत महोत्सव और 8 साल सेवा सुशासन एवं गरीब कल्याण विषय पर दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय संचार ब्यूरो, दरभंगा के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, मिहिर कुमार झा ने कहा कि कार्यक्रम का उद्घाटन समस्तीपुर के जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती खुशबू कुमारी करेंगे। कार्यक्रम में कल्याणपुर के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सुश्री श्रुति, प्रखण्ड प्रमुख श्रीमती कृष्णा देवी एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे।
उन्होंने कहा कि उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल से एक जन-जागरूकता रैली निकाली जाएगी, जिसमें स्थानीय विद्यालयों के छात्र-छात्राएं एवं आमजन शामिल होंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि यह फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम में प्रवेश सभी के लिए नि:शुल्क रहेगा और इसके आयोजन का मुख्य उद्देश्य आमजनों खासकर विद्यार्थियों को फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से भारत के आजादी के महान स्वतंत्रता सेनानियों, गुमनाम नायकों, घटनाओं इत्यादि के बारे में क्रमबद्ध तरीके से जानकारी देना है। उन्होंने कहा कि इस फोटो प्रदर्शनी में सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के 8 साल विषय पर भी फोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी, जिसके माध्यम से बीते 8 वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, नीतियों एवं कार्यक्रमों के बारे में आमजन अवगत होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि 28 एवं 29 मार्च तक चलने वाले इस महोत्सव में फोटो प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता सहित अन्य कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

मुख्य कार्यक्रम से एक दिन पूर्व सोमवार को प्री पब्लिसिटी के तौर पर उसी विद्यालय के कुछ चुनिंदा बच्चों के बीच केन्द्रीय संचार ब्यूरो, दरभंगा द्वारा एक चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। चित्रकला प्रतियोगिता का संचालन केंद्रीय संचार ब्यूरो, दरभंगा के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी मिहिर कुमार झा ने किया। इस मौके पर
विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्रीमती अनुराधा कुमारी के साथ सहायक शिक्षक राकेश शरण दास, प्रवीण कुमार, रौशन कुमार सिंह, सुरेन्द्र कुमार, कुमारी ममता देवी एवं अन्य शिक्षकगण उपस्थित थे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मिहिर कुमार झा ने कहा कि चित्रकला प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को 28 मार्च को मुख्य कार्यक्रम के दौरान पुरस्कृत किया जाएगा।

Related posts

देह व्यापार मामले में 5 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

ETV News 24

जीविका दीदी ने मेहंदी हाथों में लगा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया

ETV News 24

युवती ने लगाई उजियारपुर थाना परिसर में फांसी, छत तोड़ निकाला गया शव

ETV News 24

Leave a Comment