ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पेड़ काट रहे मजदूर को लगा 33 हजार के सिमेन्ट फैक्ट्री के लाईन में करेंट, मरणासन्न स्थिति में निजी अस्पताल में कराया भर्ती

*स्थानीय लोगों के विरोध के कारण तार नहीं दौड़ा जा सका, 30 घंटे से लाईन बाधित, वादानुसार कवर्ड वायर लगाये विभाग- सुरेंद्र*

*बगैर जानकारी, बिना शाट काटे सिमेन्ट फैक्ट्री का 33 हजार केवीए का लाईन किया चालू- लड्डू लाल सिंह*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बगैर विधुतीकरण का कार्य पूरा किये, बगैर जानकारी दिये, पेड़-पौधे का शाट काटे सरसौना चौर स्थित सिमेन्ट फैक्ट्री का 33 हजार वोल्टेज का लाईन चालू किये जाने से सूखा पेड़ काट रहे एक मजदूर शुक्रवार की सुबह करेंट लगने से झूलस गये, हाथ- पैर भी टूट गया. स्थानीय लोगों ने घायल मजदूर को मुसरीघरारी स्थित निजी क्लिनिक में भर्ती कराया जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर ईलाज के लिए मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया. घायल मजदूर का पहचान रामापुर महेशपुर पंचायत के राजखंड निवासी भरत पंडीत (35) के रूप में हई है. स्थानीय लोगों के विरोध के कारण घटना के करीब 30 घंटे बाद भी तार नहीं जोड़ा जा सका है.
मौके पर स्थानीय लोगों मसलन लड्डू लाल सिंह, राज कुमार सिंह, मिश्रीलाल सिंह आदि के बुलावे पर भाकपा माले टीम सुरेंद्र प्रसाद सिंह, प्रभात रंजन गुप्ता, राजकुमार सिंह आदि ने पहुंचकर मामले की जांच की.
माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि 33 हजार का स्टेक वायर पेड़ में बंधा है. कई जगह पर मुख्य नंगा वायर पेड़ की डाली में सट रहा है. वायर भी टेढ़ा- मेढ़ा खींचा गया है. कहीं भी सुरक्षा जाली नहीं लगाया गया है. बाबजूद इसके बगैर स्थानीय लोगों को जानकारी दिये बिजली चालू कर दिया गया है जो अनुचित है.
माले नेता ने नंगा तार हटाकर कवर्ड वायर लगाने, पेड़- पौधे का शाट काटने, पेड़ से स्टेक हटाने, वायर के नीचे सुरक्षा जाली लगाने, घायल मजदूर को मुआवजा देने की मांग की है।

Related posts

लगातार बढ़ रही ठंड से सर्दी जुकाम के बढ़े मरीज

ETV News 24

मुज़फ्फरपुर में मंच टूट जाने से पप्पू यादव के दायें हाथ में फ्रैक्चर

ETV News 24

पीड़ितों का मजबूत सहारा बना हुआ है सहायता केंद्र- सुरेन्द्र

ETV News 24

Leave a Comment