ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

सर्वहारा आंदोलन के महानायक थे विनोद मिश्र : अमित

*भाकपा-माले के दिवंगत महासचिव विनोद मिश्र के 24वीं बरसी पर अन्याय और उत्पीड़न के खिलाफ लड़ने का लिया गया संकल्प।*

*कामरेड विनोद मिश्र का सपना था कि सत्‍ता सही अर्थों में जनता के हाथ में हो और प्रत्‍येक नागरिक पूरी तरह आजाद हो :- किशोर कुमार राय*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

भाकपा माले के दिवंगत महासचिव विनोद मिश्र सर्वहारा आंदोलन के महानायक थे। वे हमेशा गरीबों के हित में आंदोलन करते रहे। आज भी वे वामपंथी क्रांतिकारियों के लिए प्रेरणा के स्रोत बने हुए हैं। उक्त बातें रविवार को प्रखंड के मोरसंड पंचायत में पार्टी के दिवंगत महासचिव विनोद मिश्र की 24वीं बरसी पर संकल्प सभा में भाकपा माले प्रखंड सचिव अमित कुमार के अध्यक्षता में आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ते फासीवादी ताकतें व काॅरपोरेट लूट के खिलाफ मेहनतकश मजदूरों का शक्तिशाली आंदोलन ही विकल्प होगा। इस दौरान सरकार की जनविरोधी नीतियों एवं अन्याय और उत्पीड़न के खिलाफ लड़ने का संकल्प लिया गया।

पार्टी जिला कमिटी सदस्य एवं प्रखंड के वरिष्ठ नेता किशोर कुमार ने कहा कि कॉमरेड विनोद मिश्र का सपना था कि सत्‍ता सही अर्थों में जनता के हाथ में हो और प्रत्‍येक नागरिक पूरी तरह आजाद हो एक ऐसा भारत जिसमें एकता का आधार विविधता के सम्‍मान में हो जहां मतभिन्‍नतायें नफरत भड़काने और जनता को बांटने के लिए इस्‍तेमाल न हों, जहां लोकतंत्र की ताकत असहमति का सम्‍मान और आपसी संवाद में हो. उन्‍होंने ऐसे भारत का सपना देखा था जिसमें धर्म और राजनीति का घालमेल बिल्‍कुल न हो और राजनीति गैरबराबरी, उत्‍पीड़न और शोषण पर आधारित समाज व्‍यवस्‍था के विरुद्ध सामाजिक परिवर्तन का औजार बने. पुष्प अर्पित करने के बाद दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई।
संकल्प सभा को भाकपा-माले जिला कमिटी सदस्य किशोर कुमार, महेश कुमार सिंह, रौशन कुमार प्रखंड कमिटी सदस्य सुरेश कुमार, रविन्द्र कुमार सिंह, राजाराम सिंह, सुनीता देवी, मोहम्मद याकूब, मोहम्मद आसींन, दिनेश राय, अजय कुमार, उषा देवी, अखिलेश सिंह,रामबली साह, श्याम कुमार सिंह, श्रवण कुमार, उमेश सिंह, बैद्यनाथ सिंह आदि ने संबोधित किया।

Related posts

धर से निकली छात्रा पास के तलाब में डूबी,मौत

ETV News 24

बाइक सहित तीन कार्टून अंग्रेजी शराब सहित धंधेबाज गिरफ्तार

ETV News 24

पहली बारिश में ही हुआ सड़क जलमग्न

ETV News 24

Leave a Comment