ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

खाद की किल्लत दूर एवं कालाबाजारी रोकने के लिए 17 दिसम्बर 2022 को पूसा प्रखंड कृषि कार्यालय पर होगा धरना प्रदर्शन – अमित कुमार

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*प्रखंड कृषि पदाधिकारी को उचित मूल्यों पर यूरिया एवं विभिन्न रासायनिक खाद उपलब्ध कराना होगा- रौशन कुमार*

*पैक्सो के माध्यम से किसानों का धान की खरीदारी सुनिश्चित करे प्रखंड कृषि प्रशासन – रविंद्र कुमार सिंह*

अखिल भारतीय किसान महासभा, के प्रखंड कमिटी के बैनर तले महमदा पंचायत में अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रखंड सचिव रविंद्र कुमार सिंह के अध्यक्षता व प्रभात कुमार के संचालन में संपन्न हुआ। बैठक में पर्यवेक्षण भाकपा माले प्रखंड सचिव अमित कुमार, जिला कमिटी सदस्य रौशन कुमार, महेश कुमार भी मौजूद थे।

बैठक में तय किया गया कि 17 दिसम्बर 2022 को उचित मूल्यों पर यूरिया, एवं अन्य रासायनिक खाद किसानों को उपलब्ध कराने, कॄषि अनुदान में भ्रष्टाचार खत्म करने, नकली खाद एवं कीटनाशक दवाओं के बिक्री पर रोक लगाने, पैक्सो के माध्यम से किसानों का धान खरीदारी करने सहित किसान संबंधित अन्य विभिन्न मांगों को लेकर पूसा प्रखंड कृषि कार्यालय पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन दिया जायेगा। बैठक में पर्यवेक्षण भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि निर्धारित दर से दो किमत पर खाद की विक्री हो रही है। कृषि अनुदान में जहाँ भ्रष्टाचार व्याप्त है वहीं भारी अनियमितता है। नकली खाद एवं दवा की धड़ल्ले से बिक्री जारी है कहा कि खाद की किल्लत दूर एवं कालाबाजारी रोकने के लिए 17 दिसम्बर को प्रखंड कृषि कार्यालय पर किसानों को धरना प्रदर्शन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

वहीं भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य रौशन कुमार ने कहा कि पैक्स के माध्यम से किसानों का धान कहीं भी नहीं खरीदारी की जा रही है, बिचौलियों के माध्यम से किसान धान बेचने को मजबूर हैं प्रखंड कृषि पदाधिकारी को उचित मूल्यों पर यूरिया एवं अन्य विभिन्न रासायनिक खाद उपलब्ध कराना होगा।

अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रखंड सचिव रविंद्र कुमार सिंह ने कहा कि पैक्सो के माध्यम से किसानों का धान की खरीदारी सुनिश्चित करे प्रखंड कृषि प्रशासन नहीं तो प्रखंड से लेकर जिला तक कालाबाजारी पर रोक लगाते हुए किसान संबंधित विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन किया जाएगा।

बैठक में भाकपा-माले प्रखंड सचिव अमित कुमार, जिला कमिटी सदस्य रौशन कुमार, महेश कुमार, प्रखंड कमेटी सदस्य सुरेश कुमार, अजय कुमार एवं अनीश कुमार यादव, अजीत कुमार, मोहन कुमार, श्याम बिहारी राय, राजेश कुमार, रामचंद्र महतो, किशोरी पासवान, राजू राय, भोला राय, लालदेव राय, संतोष कुमार, राजदेव महतो, अन्य किसान अपना-अपना विचार व्यक्त किए।

Related posts

शार्ट सर्किट से तार जलने से ट्रांसफार्मर खराब

ETV News 24

मोबाइल छीतनई ले थाना अध्यक्ष को आवेदन दी गई

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के काशीपुर से विदेशी शराब के साथ महिला समेत एक कारोबारी गिरफ्तार

ETV News 24

Leave a Comment