ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

बेलारी पंचायत वार्ड 3 में जलापूर्ति वर्षों से है ठप, पेपर पर ही हो गया नल जल योजना का कार्य

*मुसहर समुदाय के लोगों को पंचायत में नजरअंदाज करके किया जा रहा है विकास कार्य।*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिला अंतर्गत उजियारपुर थाना क्षेत्र के बेलारी पंचायत स्थित वार्ड 3 से अजीबोगरीब मामला सामने आ रही है जहां विगत 5 वर्षों से नल जल योजना का कार्य पूरा नहीं हुआ, मिली जानकारी के अनुसार उक्त पंचायत के वार्ड संख्या 3 के वार्ड सदस्य एक बार नल जल योजना के कार्य में अनियमितता को लेकर जेल भी जा चुके हैं, फिलहाल बेल पर बाहर आए हैं लेकिन लोगों का जल समस्या जस का तस है वही इस संदर्भ में सैकड़ों लोगों ने हस्ताक्षर कर जल समस्या से प्रखंड विकास पदाधिकारी उजियारपुर डॉक्टर भृगु नाथ सिंह को अवगत कराया है।
आपको यह भी बता दें कि वार्ड संख्या 3 में दो जल मीनार है 1 में तो पाइप लाइन किया गया है जबकि दूसरा सिर्फ स्ट्रक्चर पर टंकी चढ़ा हुआ दिख रही है, ऐसी स्थिति में बहुत बड़ा नल जल योजना में घटोला होना सामने प्रतीत हो रही है।
वही इस संदर्भ में युवा समाजसेवी मनोज कुमार झा ने बताया कि जब से निर्माण कार्य हुआ है तब से जलापूर्ति ठप है वीडियो साहब से मिलकर जब कहा जाता है तो केस हो गया है का हवाला देकर टाल देते हैं लोगों का जल समस्या से निजात दिलाने का कोई उपाय नहीं बताते हैं।
वहीं मौजूद त्रिभुवन झा ने बताया कि जब से जल मीनार बना है तब से जल का आपूर्ती नहीं हुआ है। वहीं बीजेपी नेता संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पूरा पंचायत भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ा हुआ है जिसकी सुध लेने कोई पदाधिकारी नहीं आते हैं इसी का नतीजा है जल समस्या से सभी लोग जूझ रहे हैं।
वहीं दूसरा जल मीनार मुसहर समुदाय के लोगों के बीच बनाया गया जिसमें अजय सदा ने बताया कि जब से जल मीनार बना है तब से सिर्फ पानी टंकी ऊपर चढ़ा दिया गया कनेक्शन आज तक नहीं हुआ, प्रभु शरण सदा ने भी बात को सही बताया, धनवा देवी ने भी समस्या को सही बताते हुए कहा सड़क गली नली जल आपूर्ती की समस्या हम लोगो को है वोट लेने के समय आकर वोट ले लेते हैं लेकिन मुसहर समुदाय को देखने वाले कोई नहीं है वही इस संदर्भ में वर्तमान मुखिया संतोष कुमार झा ने बताया कि गमन का मामला है प्रशासनिक स्वीकृति जैसे ही प्राप्त होगी वैसे हम आगे कार्य करेंगे।

Related posts

कुपोषण को मात देगा पोषण का मंत्र

ETV News 24

मधुरापुर पंचायत के मोहनपुर हाट परिसर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार व भारतवर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में दुनिया के मानचित्रो में अपनी पहचान बना ली है

ETV News 24

लघु क्रेशर उद्योग मजदूर संघ का प्रथम जिला सम्मेलन 5 मार्च को की जाएगी

ETV News 24

Leave a Comment