ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

अप्रशिक्षित शिक्षकों को विभाग ने बनाया बलि का बकरा

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

अप्रशिक्षित शिक्षकों की लड़ाई न्यायालय से लेकर सड़क तक लड़ेगा परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ।

पटना…..परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ के प्रदेश कार्यकारी संयोजक नवनीत कुमार एवं प्रदेश संगठन महामंत्री शिशिर कुमार पांडेय ने संयुक्त रूप से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि विभाग की लापरवाही के कारण आज हजारों अप्रशिक्षित शिक्षक खून के आंसू रोने को बाध्य हैं। यह शिक्षक सरकार की नियोजन नियमावली के तहत बहाल हुए थे जिन्हें प्रशिक्षित कराना विभाग की जिम्मेदारी थी। परंतु विभाग की लापरवाही और उदासीनता के कारण यह शिक्षक अब तक अप्रशिक्षित हैं। माननीय उच्च न्यायालय पटना के न्याय निर्णय में अप्रशिक्षित शिक्षकों की सेवा समाप्ति का आदेश दिया गया है। अप्रशिक्षित शिक्षकों को प्रशिक्षण दिलाना विभाग और सरकार की जिम्मेदारी थी। विभाग को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि विभाग ने इन्हें बलि का बकरा बना दिया। अप्रशिक्षित शिक्षकों की लड़ाई अब न्यायालय से लेकर सड़क तक लड़ी जाएगी।
वहीं प्रदेश मीडिया प्रभारी मृत्युंजय ठाकुर ने कहा कि जल्द ही परिवर्तनकारी शिक्षक महासंघ का एक प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर उन्हें सारे पहलुओं से अवगत कराएगा।

Related posts

आचार संहिता उलंघन करने पर एक जिला परिषद प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज

ETV News 24

समस्तीपुर के विद्यापतिधाम मंदिर में मलमास की पहली सोमवारी पर दूर दराज से श्रद्धालु जलाभिषेक करने पहुंचे सावन का महीना से भक्तों के लिए बेहद खास होता है

ETV News 24

गैस के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट

ETV News 24

Leave a Comment