ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

जिला पदाधिकारी रोहतास ने जी॰टी॰ रोड के चैड़ीकरण कार्य की निरीक्षण

सासाराम/बिहार

जिला पदाधिकारी, रोहतास(सासाराम) के द्वारा पुराने जी॰टी॰ रोड़ के चैड़ीकरण कार्य का निरीक्षण किया गया, जिसमें कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग, नगर आयुक्त, नगर निगम, सासाराम एवं अनुमंडल पदाधिकारी, सासाराम उपस्थित थे। निरीक्षण के क्रम मंे निम्नलिखित निदेष दिये गये:-
1. एस॰पी॰ जैन कॉलेज जाने वाली मोड़ पर से कॉलेज की तरफ जाने वाले रास्ते पर गाड़ियों की संख्या को देखते हुए रास्ते के चैड़ीकरण का निदेश दिया गया। साथ ही एस॰पी॰ जैन कॉलेज मोड़ पर जंक्शन ईप्रूवमेंट का कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया।

2. निरीक्षण के क्रम में देखा गया कि पथ में अवस्थित रोड डिवाईडर की ऊँचाई अपेक्षाकृत कम पाई गई तथा कुछ जगहों पर दो डिवाईडर के बीच ज्यादा खाली स्थान देखा गया। कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग, कोचस द्वारा बताया गया कि उन खाली जगहो में जल्द ही डिवाईडर लगा दिया जायेगा कि रोड डिवाईडर की उँचाई को बढ़ाया जाय तथा उसके आस-पास की मिट्टी को साफ करवा लिया जाय।

3. सड़क के किनारे बने साईड डेªन पर कुछ जगहो पर अतिक्रमण तथा अनाधिकृत कब्जा देखा गया। निदेष दिया गया कि साईड ड्रेन को अतिक्रमण मुक्त कराने हेतु कार्रवाई की जाय।

4. स्ट्रीट लाईट के संबंध में कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग, कोचस द्वारा बताया गया कि कुल-240 लाईट लगाया जाना है। निदेष दिया गया कि इस कार्य को दीपावली से पहले पूर्ण कर लिया जाय।

5. पोस्ट आॅफिस चैराहे पर दोनो तरफ तथा करगहर मोड़ पर सड़क के अंतिम छोर तक यथा संभव सड़क के चैड़ीकरण का निदेष दिया गया।

6. एस॰पी॰ जैन कॉलेज मोड़ से बेदा नहर तक सड़क का कार्य वर्तमान माह के 30 तारीख तक पूर्ण कर देने का निदेष दिया गया ।

7. दिनांक-21.10.2022 को पुनः पुराने जी॰टी॰ रोड़ के चैड़करण कार्य के निरीक्षण का निर्णय लिया तथा निदेष दिया गया कि सभी संबंधित पदाधिकारी दिए गये निदेष के अनुपालन के साथ उक्त निरीक्षण में ससमय उपस्थित रहेंगे।

Related posts

चकमेहसी थाना अंतर्गत विदेह नगर डरोरी में लोक कला संस्कृति संस्थान ( इफ्का ) के तत्वाधान में आयोजित वैदेही विवाहोत्सव का 87 वा महाअधिवेशन शनिवार की सुबह सीताराम धुन के साथ शुरू हो गया

ETV News 24

रामेश्वर जूट मिल मुक्तापुर में बुधवार से एक स्विफ्ट में उत्पादन शुरू, प्रबंधन के मजदूरों की तीन बिंदुओं पर मंगलवार की वार्ता के बाद 51 दिनों से चल रही

ETV News 24

मनोकामना मंदिर में महा नवरात्रा को लेकर बैठक की गई

ETV News 24

Leave a Comment