ETV News 24
डेहरीबिहाररोहतास

बुजुर्गों की सेवा और उनका आदर हमारी संस्कृति की सबसे बड़ी शक्ति है: समीर सौरभ 

वरिष्ठ नागरिक संघ द्वारा विश्व बुजुर्ग दिवस समारोह आयोजित

डेहरी ओन सोन रोहतास

मोहन बिगहा स्थित कुशवाहा सभा भवन में वरिष्ठ नागरिक संघ रोहतास, डेहरी, के तत्वधान में विश्व बुजुर्ग दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य संरक्षक एवं एमएमपी सिंहा, अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद ,कार्यकारी अध्यक्ष लालजी प्रसाद ,उपाध्यक्ष लक्ष्मण प्रसाद ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। अनुमंडल पदाधिकारी सुमीर सौरभ ने कहा कि वृद्धजनों की सेवा और उनका आदर हमारी संस्कृति की सबसे बड़ी शक्ति है। यह अनुपम संस्कृति सर्वदा जीवंत रहे यही कामना है।
उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को हर संभव सहयोग के लिए वे सदैव तत्पर रहते हैं। अगर किसी को कोई समस्या हो तो उनके लिए उनका दरवाजा बराबर खुला रहेगा।
वक्ताओं ने कहां कि बुजुर्ग बोझ नहीं समाज के प्रेरणा स्रोत है इस आयु में व्यक्ति व्यवहारिक ज्ञान एवं अनुभव से परिपूर्ण होता है अतः या विकास का मार्गदर्शन एवं नई ऊर्जा का संचार कर सकता है। वक्ताओं ने कहा कि एशिया में बुजुर्गों की संख्या सबसे अधिक है बुजुर्गों को जागरूक रखने में हमारा सदैव कार्यशील रहता है एवं महासंघ के प्रयास यही बिहार एवं भारत के बुजुर्गों के लिए माता-पिता और वरिष्ठ नागरिकों का भरण-पोषण एवं कल्याण नियमावली 2012 की व्यवस्था की गई है। आज के भौतिकवादी व्यवस्था में बुजुर्ग ज्यादा उपेक्षित हो रहे हैं चुकी संगठित परिवार टूटते जा रहे हैं इस प्रस्तुति में आर्थिक रूप से संपन्न परिवारों में भी बुजुर्ग उपेक्षित हो रहे हैं इस स्थिति में संघ की उपयोगिता और बढ़ जाती है। समारोह में अनुमंडल पदाधिकारी समीर सौरभ तथा बुजुर्ग लोगों को फूलों का माला अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

Related posts

उजियारपुर थानाध्यक्ष का बर्खास्तगी एवं स्वाति कुमारी को न्याय दो-भाकपा माले

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के ताजपुर में बीसीओ को जानकारी देने के बाद भी नहीं हो रहा सरकारी गेहूं खरीद- किसान महासभा

ETV News 24

बिक्रमगंज बाजार में तिरंगे के रंगों से सजी दुकानें

ETV News 24

Leave a Comment