ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

बिक्रमगंज के काशी घाट पर जीवित पुत्रिका को ले स्नान करने के लिए महिलाओं की उमड़ी भीड़

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

बिक्रमगंज/रोहतास। खबर रोहतास जिले के नगर परिषद बिक्रमगंज से है जहां नगर बिक्रमगंज के वार्ड संख्या 13 स्थित काशी घाट पर जीवित पुत्रिका पर्व को लेकर स्नान करने के लिए महिलाओं की काफी भीड़ उमड़ पड़ी।
इस संबंध में जीवित पुत्रिका व्रत में उपवास रहने वाली महिलाओं के द्वारा बताया जाता है कि यह व्रत महिलाएं अपने पुत्र की दीर्घायु के लिए रखती है, इस व्रत में महिलाएं 36 घण्टे का उपवास रख अपने पुत्र की लंबी आयु की कामना करती है। इसी क्रम में सन्ध्या करीब 5 बजे जीवित पुत्रिका का उपवास रखने वाली महिलाएं काशी घाट स्थित काव नदी में स्नान करने के बाद पूरी विधि-विधान से पूजा अर्चना की।
इस अवसर पर काशी घाट स्थित काव नदी पर स्नान करने वाली महिलाओं व उनके साथ आएं हुए नन्हे मुन्ने बच्चों की स्नान के दौरान उनकी सुरक्षा की दृष्टिकोण से स्थानीय वार्ड पार्षद राजा जितेंद्र कुमार व छठ पूजा समिति काशी घाट के अध्यक्ष धीरज गिरी के द्वारा करीब 50 स्थानीय गोताखोर की तैनाती की गयी थी जो लगातार नदी में तैरते हुए अपनी पैनी नजर बनाए हुए थे कि किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नही घटे। वही सुरक्षा की दृष्टिकोण से स्थानीय थानाध्यक्ष देवराज रॉय के द्वारा भी काशी घाट पर महिला पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी थी।
मौके पर समाजिक कार्यकर्ता के रूप बसंत चौधरी, धर्मेन्द्र गुप्ता गोताखोर के रूप में अमित गिरी, अमर गिरी, मुन्ना गिरी, गोलू, काजू, अतुल, रोहित, अमर, पांडेय, दीपक, मोहित, शिवगुरु, गुड्डू, धीरज के साथ अन्य लोग मौजूद थे।

Related posts

बीपीएससी में बिक्रमगंज को मिली दोहरी सफलता  

ETV News 24

रा लो जपा के जिला अध्यक्ष विनय कुमार चौधरी प्रखंड अध्यक्ष मनोज कुमार ने समस्तीपुर सांसद प्रिंस राज के निर्देश पर गोपालपुर में गैस सिलेंडर से लगी आग में 25 अग्नि पीड़ितों के बीच खाद्य सामग्री की पैकेट का वितरण किया गया

ETV News 24

परामर्श केंद्र के माध्यम से दी जाएगी पोषण की जानकारी

ETV News 24

Leave a Comment