ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

दुर्गापूजा व चेहल्लुम को लेकर थाने में शांति समिति की बैठक सम्पन्न, डीजे पर पूर्ण रूप से रहेगा प्रतिबंध, 7 अक्टूबर तक कमिटी मूर्ति का करे विसर्जन

रोहतास/बिक्रमगंज

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

खबर रोहतास जिले के बिक्रमगंज से है, जहाँ बिक्रमगंज थाना कैम्पस में आगामी दुर्गा पूजा व चेहल्लुम को लेकर शांति समिति का बैठक आयोजित किया गया।
बैठक में शामिल बुद्धिजीवियों व प्रशासनिक पदाधिकारियों के द्वारा शहर में सुरक्षा से लेकर शांति कायम रखने के उद्देश्य से बिभिन्न बिन्दुओ पर विशेष रूप से चर्चा किया गया। ईस शांति समिति की बैठक का अध्यक्षता एसडीएम उपेन्द्र कुमार पाल के द्वारा किया गया। इस बैठक के माध्यम से अधिकारियों ने सरकार द्वारा पूजा को लेकर गाइडलाइंस की जानकारी दिया गया। जिसमें माँ दुर्गा के पूजा पंडालों को रौशन करने के लिए पूजा कमिटी को 10 दिनों का अस्थाई रूप से बिजली का कनेक्शन लेने के लिए निदेशित किया गया।
और सभी पूजा कमिटियों को मूर्ति स्थापना के बाद हर हाल में 7 अक्टूबर तक मूर्ति को विसर्जन करने का भी निदेश दिया गया। इसके साथ ही पूजा पंडालो में डीजे बजाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

बैठक में राजद नेता श्री निवास सिंह,जदयू नेत्री अरुणा सिंह,भाजपा नेता नवीनचंद्र साह,जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष देवव्रत पांडेय,राजद नगर अध्यक्ष जसीम कुरैशी के अलावे क्षेत्र के सभी मुखिया व सरपंच के अलावे एसडीएम उपेन्द्र कुमार पाल,सभापति गुप्तेश्वर प्रसाद गुप्ता,बीडीओ अमित प्रताप सिंह,सीओ आलोक चंद्र रंजन,थानाध्यक्ष देवराज राय,अनुमण्डलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ0 ओम प्रकाश,कनीय अभियंता अमित कुमार ने भी बैठक को संबोधित किया.शांति समिति में शामिल लोगों ने बैठक को जनहित में अहम बताया.कहा कि ऐसे बैठक में क्षेत्र की जनता अधिकारियों की उपलब्धि और उनके प्रति शिकायत को खुल के कहते है.जिस पर सभी को ध्यान देना चाहिए.लोगों ने नगर में सीसीटीवी लगाने,बिजली के पोल पर टंगी बेकार लाइटों को तुरंत दुरुस्त करवाने को भी कहा गया। ऑटो स्टैंड, बस स्टैंड व सब्जी बाजार को पूजा तक अस्थायी रूप से अन्य जगहों पर स्थानांतरित करने सहित कई बातों पर विचार किया गया।

Related posts

16 फरवरी 2023 को भारत की जनवादी नौजवान सभा कल्याणपुर के बैनर तले भोला राय जी के अध्यक्षता में मुक्तापुर पंचायत भवन पर एक बैठक का आयोजन किया गया

ETV News 24

विकास दिवस के रूप में मनाया गया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जन्म दिन

ETV News 24

वर्मा विस्थापितों के लिए संघर्षरत युवा को गोली मारने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने को लेकर माले का प्रतिरोध मार्च

ETV News 24

Leave a Comment