ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

अवध मेडिकेयर में जापानी ओसीटी नेत्र विज्ञान का किया गया शुभारम्भ

रोहतास/बिक्रमगंज

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

खबर रोहतास जिले के बिक्रमगंज से है, जहाँ बिक्रमगंज के सासाराम रोड स्थित अवध मेडिकेयर में आधुनिक ओसीटी नेत्र विज्ञान का शुभारंभ किया गया है, जिसका उदघाटन रोहतास सिविल सर्जन डॉ0 कामेश्वर नारायण तिवारी, एसीएमओ डॉ0 अशोक कुमार ने संयुक्त रूप से दिप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान सिविल सर्जन ने कहा कि यह आधुनिक ओसीटी मशीन बिक्रमगंज ही नही पूरे शाहाबाद वासियो के लिए वरदान साबित होगा। इस मशीन की सहायता से आंख की रेटिना से सम्बंधित बीमारी को बारीकी से जांच कर उसका बेहतर इलाज के साथ-साथ मरीज को उचित सलाह भी दिया जायगा।
इस सम्बंध में बताया जाता है कि ओसीटी नेत्र विज्ञान की मेडिकल फील्ड में इस्तेमाल की जाने वाली एक तकनीकी है जिसमे आँख की रेटिना पार्ट का एक नॉन-इमेजिंग टेस्ट किया जाता है।
यह सुविधा बिक्रमगंज शहर के अवध मेडिकेयर अस्पताल में उपलब्ध है, जहाँ इस आधुनिक मशीन से नेत्र रोग से पीड़ित मरीजों का इलाज बिक्रमगंज शहर के सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ0 रविरंजन के द्वारा किया जाएगा। आपको बताते चलेकी नेत्र चिकित्सा के इस क्षेत्र में डॉ0 रविरंजन को नेत्र विशेषग्यों के द्वारा सेमिनार के दौरान सैकड़ो गोल्ड मेडल से भी नवाजा जा चुका है।

मौके पर अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी दिलीप कुमार, डॉक्टर अमित कुमार, डॉक्टर अमिताभ, डॉक्टर कंचन के अलावे त्न्यअस्पताल कर्मी के रूप में संतोष कुमार, नरेंद्र सिंह, मुन्ना सिंह, अमित सिंह, बीरेंद्र सिंह के अलावे अन्य सभी अस्पताल के कर्मी मौजूद थे। इस ओसिटी नेत्र विज्ञान के संबंध में जब शहर के सुप्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉ रवि रंजन से पूछा गया तो उन्होंने क्या कहा आइए गौर से सुनते हैं।

Related posts

दहेज के लिए बहु की शव को जलाने का मामला प्रकाश में आया

ETV News 24

मतदाता सूची को लेकर लगा शिविर

ETV News 24

मसौढी में कर्पूरी चौक पर बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस मो0 अरफराज साहिल के नेतृत्व में चीन द्वारा गलवान घाटी में भारतीय सेना पर किये गए हमले

ETV News 24

Leave a Comment