ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पप्पू खां को छोड़े पुलिस वरना होगा आंदोलन- धीरेन्द्र झा

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*दलितों को उजाड़ने के खिलाफ ब्यान देने पर गिरफ्तारी निंदनीय- माले*

*एक भाजपा नेता के तिकड़म ने सैकड़ों लोगों को परेशानी में डाला, पुलिस की मौत दुखद*

*रजवाड़ा में दलितों को उजाड़ने को लेकर हुए पुलिस- पब्लिक संघर्ष की हो उच्च स्तरीय जांच*

*जहाँ कहीं भी बगैर वैकल्पिक व्यवस्था किये भूमिहीनों को उजाड़ा जाएगा, माले विरोध करेगी- प्रो० उमेश कुमार*

*माले नेता पप्पू खां की गिरफ्तारी के खिलाफ 1 सितंबर को मिथिलांचल- कोशी स्तरीय प्रतिवाद आंदोलन की घोषणा की गई*

*दलित- गरीब- भूमिहीन पर साजिशन हमला कर सरकार को अस्थिर करना चाहती है भाजपा, माले उनके मंसूबे को कामयाब नहीं होने देगी*

दलितों के पक्ष में ब्यान देने वाले भाकपा माले दरभंगा जिला कमिटी के सदस्य पप्पू खां को पुलिस छोड़े वरना होगा आंदोलन. ये बुधवार की सुबह समस्तीपुर शहर के विवेक-विहार मुहल्ला में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए भाकपा माले के पोलिट ब्यूरो सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी का० धीरेन्द्र झा ने कहा.
उन्होंने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि दरभंगा के रजवाड़ा में एक भाजपा नेता के तिकड़म के चलते वर्षों से बसे दलितों को उजाड़ने के दौरान पुलिस-पाब्लिक संघर्ष हुई थी. पीड़ित दलितों के पक्ष में माले नेता ने ब्यान दिया था. संयोग है कि घटना में घायल पुलिस की मौत ईलाज के दौरान हो गई. स्वत: स्फूर्द घटी इस घटना को लेकर पुलिस ने 40 नामजद एवं 150 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है. न घटना में पप्पू खां शामिल थे और न ही उन पर प्राथमिकी दर्ज है जबकि माले नेता पप्पू खां को पुलिस ने मंगलवार की रात्री मुजफ्फरपुर से सादे लिवास में गिरफ्तार कर ली है. माले के दरभंगा सदर कार्यालय पर छापेमारी की गई है. कार्यालय से पुलिस कुछ सामान भी ले गई है. मिथिलांचल प्रभारी ने कहा कि गिरफ्तार पप्पू खां उक्त घटना स्थल, प्रखण्ड, थाना क्षेत्र के निवासी भी नहीं हैं. ऐसी स्थिति में ब्यान देने को लेकर पुलिस की यह कारबाई निंदनीय है. पुलिस उन्हें छोड़े, घटना की उच्च स्तरीय जांच हो, घटना के तिकड़मी भाजपा नेता पर कारबाई हो, भूमिहीन को पर्चा देकर बसाने की सरकार गारंटी करे. उन्होंने इस मामले पर 1 सितंबर को मिथिलांचल एवं कोशी स्तरीय प्रतिवाद दिवस मनाने की घोषणा की.
का० धीरेंद्र झा ने कहा कि दरभंगा में भाजपा के सांसद, विधायक साजिश के तहत दलित- गरीब- भूमिहीन विरोधी घटना को अंजाम देकर बिहार सरकार को कमजोर करना चाहती है. भाकपा माले उनके इस मंसूबे को कामयाब नहीं होने देगी.
मौके पर राज्य कमिटी सदस्य बंदना सिंह, जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार, जिला कमिटी सदस्य ललन कुमार, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह आदि मौजूद थे.

Related posts

लट्टू यादव ने चेवाड़ा नगर पंचायत चेयरमैन पद का लिया शपथ

ETV News 24

नाबालिक लड़की से शादी करने आए यूपी का दो दूल्हा गिरफ्तार

ETV News 24

समस्तीपुर समेत बिहार के इन जिलों में आज भी झमाझम बारिश का अलर्ट, कब निकलेगी धूप, जानें मौसम का हाल

ETV News 24

Leave a Comment