ETV News 24
डेहरीबिहाररोहतास

भगवान श्री कृष्ण का जन्म दिन धुमधाम से मनाया गया  रात भर भक्तों ने किया पूजा याचना 

डेहरी आन सोन रोहतास 

भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन जन्माष्टमी शनिवार को डेहरी शहर में धूमधाम से मनाया जाए। सुबह से ही लोग कान्हा का जन्म उत्सव मनाने के लिए घरों और मंदिरों में तैयारी शुरू कर दी शाम होते हैं मंदिर सजधज कर तैयार हो गया घरों के छोटे-छोटे बच्चे कान्हा और राधा के रूप में सजधज कर तैयार हो गए हर तरफ जय कन्हैया लाल की मदनगोपाल की राधे राधे की गूंज पूरे शहर में गुजरने लगे।

जय कन्हैया लाल की ,जन्मे है कुँवर कन्हैया, बिरज में  बाजे बधाइयां ….जैसे मंगल  गीतों से शहर व ग्रामीण क्षेत्र के मंदिरों से लेकर घरों तक शुक्रवार की आधी रात लड्डू गोपाल का जन्मोत्सव मनाया गया ।
डेहरी बाजार स्थित हनुमान मंदिर में श्री कृष्णजन्मोत्सव श्रद्धा व भक्ति के साथ मनाई गई । वृंदावन से आये कलाकारों ने भजनों व नृत्य से लोगो को मंत्रमुग्ध कर दिया ।
वही  बारह पत्थर स्थित शिव शक्ति मन्दिर में जयपुर  के  कलाकारों   के श्री कृष्ण लीला ,माखन चोरी सहित विविध कार्यकर्मो की प्रस्तुति कर लोगो को मंत्रमुग्ध कर दिया । राधा क्यो गोरी मैं क्यो काला , बड़े दूर से आया चल के सुदामा .. गीत पर आकर्षक नृत्य कर कलाकारों ने खूब वाहवाही लूटी ।
मंदिर को फूलों व विधुत झालरों से सजाया गया था।लड्डू गोपाल का भव्य श्रृंगार किया गया ।देर रात भक्तों की भीड़ कन्हैया के दर्शन को उमड़ी ।डेहरी बाजार में हनुमान मानस मंदिर के प्रांगण में वृंदावन से आए कलाकारों ने राधा रानी की झांकी प्रस्तुत की और उन पर निर्भर लोग झूम उठे वही बारह पत्थर स्थित शिव शक्ति मंदिर के प्रांगण मे राजस्थान और कोलकाता से आए कलाकारों ने कृष्ण लीला प्रस्तुत किए

Related posts

समस्तीपुर में पेट्रोल पंप मैनेजर को लूटने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

ETV News 24

मूर्तिकारों का समाज के सामने रोजी-रोटी की समस्या

ETV News 24

समस्तीपुर में मतदान की तैयारी पूरी कल होगी वोटिंग EVM के साथ कुर्मी रावण सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक होगी मतदान

ETV News 24

Leave a Comment