ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

सूर्यपुरा के अलीगंज गांव में कृष्ण जन्मोत्सव पर हांडी फोड़ प्रतियोगिता का किया गया आयोजन, राघो डीहरा की टीम ने मारी बाजी

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

बिक्रमगंज/रोहतास। खबर रोहतास जिले के सूर्यपुरा प्रखंड से है, जहाँ सूर्यपुरा प्रखंड के अलीगंज गांव में शनिवार को कृष्ण जन्मोत्सव पर शिव मंदिर के प्रांगण में हांडी मटका का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया।
कार्यक्रम का उदघाटन दिनारा विधायक विजय मंडल और राजद के प्रदेश महासचिव प्रोफेसर डॉ0 श्रीनिवास सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस हांड़ी-फोड़ प्रतियोगिता की अध्यक्षता प्रिंस कुमार तथा संचालन संतोष गुप्दत ने किया। इस प्रतियोगिता के उदघाटन के उपरांत ग्रामीण नव युवक संघ शिव मंदिर कमिटी के सदस्यों के द्वारा दिनारा विधायक विजय मंडल व आए हुए आगन्तुक अतिथियों का अंगवस्त्र व फूल का माला पहनाकर जोरदार स्वागत भी किया गया।
इस हांडी-फोड़ प्रतियोगिता में तीन टीम के सदस्यों ने भाग लिया। जिसमे अलीगंज, गोशालडीह व राघो डीहरा का टीम शामिल था। इस प्रतियोगिता में कमेटी के आयोजक के द्वारा विजेता प्रतिभागियों के लिए पुरस्कार के रुप में शील्ड और 2 हजार रुपए की नगद राशि निर्धारित किया गया था। इस कमेटी के द्वारा हांड़ी को जमीन से 25 फीट की ऊंचाई पर बाँधा गया था। प्रत्येक टीम के लिए कमेटी के द्वारा 15 सदस्य और 5 मिनट का समय निर्धारित किया गया था। इस प्रतियोगिता में सर्वप्रथम राघो डीहरा की टीम के द्वारा 25 फिट की ऊँचाई पर बांधे हांड़ी को फोड़ने के लिए टीम के सदस्यों के साथ काफी प्रयास किया गया लेकिन सफलता हासिल नही हुआ, ठीक उसी तरह दूसरे टीम के रूप में आर्मी लभर्स टीम अलीगंज के सदस्यों ने भाग लिया, लेकिन यह टीम भी सफलता पाने में असफल दिखे। तिसरी बार मे गोशालडीह की टीम ने भी प्रयास किया लेकिन सफलता किसी भी टीम को हाथ नही लगा। तीनो टीमो को बारी-बारी से तीन-तीन राउंड का निर्धारित समय के अनुसार मौका दिया गया, लेकिन सभी टीम ना कामयाब रहे। जब तीनो टीमो के अथक प्रयास के बावजूद भी हांड़ी फोड़ने में सफलता नही मिली तो कमिटी के द्वारा निर्णय लेते हुए हांड़ी के एक फिट नीचे उतारा गया और कमिटी के आयोजक के द्वारा टॉस कराया गया। राघो डीहरा की टीम ने टॉस जीत दूसरे राउंड में हांड़ी को फोड़ डाला। कमिटी के आयोजक के द्वारा विजेता के रूप में राघो डीहरा की टीम को शील्ड व 2 हजार रुपया पुरस्कार के रूप में प्रदान करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया। मौके पर राजद के प्रखर नेता भरत यादव, प्रोफेसर डॉ0 श्रीनिवास सिंह प्रदेश महासचिव राजद बिहार, भाई संतोष दिनारा विधान सभा प्रभारी, विजय सिंह जिलाध्यक्ष किसान प्रकोष्ठ रोहतास, प्रिंस यदुवंशी, रितेश यादव, अनिकेत यादव, राहुल यादव, विवेक यादव, दीपक यादव, दिनेश यादव, रविरंजन यादव, सचिन यादव, रंजीत यादव, रौनक यादव, विधाता यादव, टप्पू यादव, श्रवण यादव, प्रिंस यादव, रौशन यादव, सन्नी यादव, विकास यादव, अंकित यादव, मनीष यादव, मनोज गुप्ता, आकाश यादव, संदीप यादव, अजित यादव, प्रेम प्रकाश यादव, रोहित कुमार, मुन्ना कुमार, रंजन कुमार, रवि कुमार के अलावे अन्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

समस्तीपुर निवासी पूर्व मुख्यमंत्री भारत रत्न जननायक कर्पूरी ठाकुर के पूरे परिवार से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ETV News 24

कैशपार व माइक्रो फाइनेंस कंपनी द्वारा किस्त मांगे जाने से महिलाएं परेशान

ETV News 24

प्रधानमंत्री का पुतला जाप कार्यक्रताओं ने फूँका

ETV News 24

Leave a Comment