ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

आईटीबीपी के शहीद जवान का विद्यालय में स्थापित किया गया स्मारक

रोहतास/बिक्रमगंज

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

खबर रोहतास जिले के बिक्रमगंज प्रखंड से है, जहाँ बिक्रमगंज प्रखंड क्षेत्र के रकसिया गांव के उच्च विद्यालय में आईटीबीपी के शहीद जवान मुन्ना कुमार का नाम अमर व यादगार रखने के उद्देश्य से स्मारक स्थापित किया गया।

भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवान मुन्ना कुमार (जीडी) मानपुर मिल्की निवासी अरुणाचल प्रदेश में भारत- चीन सीमा पर सक्रिय ड्यूटी के दौरान राष्ट्र की सेवा में अपने प्राणों की आहुति दे दिया था। उनके सम्मान में शहीद के नाम को अमर बनाने एवं लोगों की प्रेणना हेतु रामाश्रय प्रसाद सिंह उच्च विद्यालय बड़कागांव रकसिया(बिक्रमगंज) में स्मारक स्थापित किया गया। सिपाही मुन्ना कुमार( जी0 डी0) का 6 दिसंबर 2008 में आईटीबीपी में भर्ती हुए थे, 4 अक्टूबर 2019 में सेना की संयुक्त एल0 आर0पी0 के दौरान देश सेवा के लिए अपने प्राण
न्यौछावर कर दिए। मौके पर शहीद के माता – पिता, पत्नी, 2 छोटे पुत्र, विद्यालय प्रबंधन समिति की तरफ से रामनरेश पांडे शिक्षक संघ अध्यक्ष , मुखिया प्रतिनिधि , आप नेता रविंद्र यादव । कार्यक्रम का संचालन इंस्पेक्टर अनिल यादव, मुख्य अतिथि के रूप में सहायक सेनानी गुंजन कुमार उपस्थित थे।

Related posts

कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में सड़क दुर्घटना सहित मारपीट में पांच जख्मी

ETV News 24

सुहागिनों का महापर्व हरितालिका तीज व्रत कल

ETV News 24

डीवी कॉलेज क्वॉरेंटाइन सेंटर में रो रहे सैकड़ों प्रवासियों ने जयनगर दरभंगा मुख्य मार्ग को घंटों किया जाम

ETV News 24

Leave a Comment