ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

बिजली बिल जमा नही करने वाले सात गांवों की बत्ती होगी गुल

रोहतास ब्यूरो धर्मेन्द्र कुमार सिंह की रिपोर्ट

बिक्रमगंज/रोहतास। विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल, बिक्रमगंज अंतर्गत बकायेदार उपभोक्तओं द्वारा बिजली बिल जमा नहीं करने के खिलाफ विभाग ने अभियान शुरू किया है। इस अभियान में संझौली प्रखण्ड अंतर्गत 7 गांव का बिजली जल्द ही गुल होने वाली है। विद्युत विभाग ने इसकी सूची भी तैयार कर ली है तथा बिजली बिल जमा नही करने वालो पर शिकंजा कसने के मन बना चुकी है। सहायक विद्युत अभियंता, बिक्रमगंज रविशंकर कुमार के द्वारा बताया गया कि लंबे समय तक बिजली बिल जमा नहीं करने की स्थिति में पूरे गांव की बिजली काटनी शुरू हो गयी है। कई गांव का जंफर पूर्व में खोल भी दी गयी है। 20 प्रतिशत से कम बिजली बिल जमा करने वाले गांव की बिजली पहले काटी जायेगीं।

*संझौली प्रखंड अंतर्गत 20 प्रतिशत से कम भुगतान करने वाले गांव की सूची*

ग्राम बकाया राशि
जमुहरी 354518
मोतिहारी 422020
सीआरुआ 1673105
बाजितपुर 1065668
बुकनाव 1060213
चवरिया 580183
समहुता 1707464

विद्युत कार्यपालक अभियंता, प्रेम कुमार प्रवीण ने बताया कि एक जून को ऊर्जा विभाग की महत्वपूर्ण बैठक में साउथ बिहार के प्रबंध निदेशक महोदय ने बकाया रखने वाले बिजली उपभोक्ताओं से बिल वसूलने में सख्ती बरतने का निर्देश दिए हैं। जिन जिन गांव से बिजली बिल नही जमा किया जाता है उन गांवों की बिजली काटे जाने का निर्देश प्राप्त है। निर्देश प्राप्ति के तत्काल बाद ऐसे गांवों की सूची तैयार कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है, जो गांवों रेवेन्यू देने में पिछड़े हुए हैं। कनीय विद्युत अभियंता, संझौली दीपक कुमार द्वारा बताया गया कि बिजली बिल जमा करने हेतु बार बार आग्रह के बावजूद भी बिल भुगतान नही किया गया, जिसके कारण वरीय अधिकारियों के निदेश पर गांव का बिजली आपूर्ति करने वाले ट्रांसफार्मर का कनेक्शन काट देने का निर्णय लिया गया है।

Related posts

केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा के अभियंत्रण महाविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर की बहाली में हुई अनियमितता की जांच हो – माले

ETV News 24

देसी पिस्तौल एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

ETV News 24

सड़सा गांव में घरेलू विवाद से तंग आकर मां बेटे ने खाया जहर सदर अस्पताल से किया रेफर

ETV News 24

Leave a Comment