ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

दस हजार से अधिक बकायेदार उपभोक्ताओं का विशेष अभियान चलाकर काटा जा रहा है विद्युत कनेक्शन

रोहतास ब्यूरो धर्मेन्द्र कुमार सिंह की रिपोर्ट

बिक्रमगंज/रोहतास। सभी प्रशाखाओं में बिजली बिल बकायेदार उपभोक्ताओं के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर बकायेदार उपभोक्ताओं का विद्युत कनेक्शन काटने का अभियान शुरू कर दिया गया है। अब शहरी उपभोक्ता या फिर ग्रामीण क्षेत्र के यदि आपने बिजली का बकाया बिल जमा नहीं किया तो आपका बिजली कनेक्शन काट दी जाएगी। विद्युत कनेक्शन केवल बड़े उपभोक्ताओं का ही नहीं, बल्कि छोटे बकायेदार उपभोक्ताओं का भी कट रहा है। इसकी जानकारी सहायक विद्युत अभियंता, बिक्रमगंज रविशंकर कुमार ने दी।श्री कुमार के द्वारा बताया गया की हर माह लगातार बकाया राजस्व की राशि बढ़ने से कंपनी के ऊपर अतिरिक्त दबाव बढ़ने लगा है। जिससे निबटने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा उपभोक्ताओं के परिसर में जाकर वसूली करने का निर्णय लिया गया है। बताते चले कि पूर्व में कई बकायेदार गांवों का जंफर भी खोला गया है। सभी कनीय विद्युत अभियंता के द्वारा उपभोक्ताओं के विद्युत विपत्र में गड़बड़ी रहने पर उक्त स्थान पर ही उपभोक्ताओं से आवेदन भी ले लिया जा रहा है है।
बिक्रमगंज शहरी क्षेत्र में माह-जुलाई 2022 के आंकड़ों के मुताबिक घरेलू क्षेत्र के दस हजार से अधिक बकायेदार उपभोक्तओं की संख्या-2710, व्यवसायिक उपभोक्तओं की संख्या-499 तथा औद्योगिक उपभोक्तओं की संख्या-16 है। बताते चले कि सोमवार को बिक्रमगंज शहरी क्षेत्र में 21 उपभोक्ताओं का विद्युत कनेक्शन काटा गया।
कनीय विद्युत अभियंता, बिक्रमगंज अमित कुमार के द्वारा उपभोक्ताओं से अनुरोध किये हैं कि जिनका भी बकाया है वह जमा कर दें, अन्यथा विभाग द्वारा आपका विद्युत संबंध विच्छेद कर दिया जाएगा। साथ ही साथ निर्देशित किया गया कि जो उपभोक्ताओं का बकाया राशि रहने के कारण कनेक्शन कटने के पश्चात रिकनेक्शन चार्ज जमा करने के बाद ही विद्युत कनेक्शन जोड़ने की अनुमति दी जाएगी बिना रिकनेक्शन चार्ज जमा करने पर लाइन जलाने वालो के ऊपर विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

आमरण अनशन के चौथे दिन आक्रोशित शिक्षकों ने निकाला डीईओ,पूर्वी चम्पारण का शव यात्रा

ETV News 24

समस्तीपुर:-26-27 नवंबर को मजदूर-किसान हड़ताल को बड़ी भागीदारी दिलाकर ऐतिहासिक बनाएगी माले- सुरेन्द्र

ETV News 24

मधुबनी के बासोपट्टी में एक युवक का मिला शव

ETV News 24

Leave a Comment