ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

छात्रों की समस्या के हल को लेकर छात्र संगठन आइसा करेगा आंदोलन।:- रौशन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*#कॉलेज परिसर में फैले अराजकता के खिलाफ तेज करेगा आंदोलन:- आइसा*

*#उमा पांडेय महाविद्यालय,पूसा में अनियमित एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन का शंखनाद करेगा:- आइसा*

*#केंद्र सरकार नई शिक्षा नीति के आड़ में देश की शिक्षा चौपट करने वाली नीति लाई है – गंगा प्रसाद पासवान*

समस्तीपुर जिले के पूसा प्रल्हाणड में उमा पांडेय कॉलेज परिसर के आइसा कॉलेज कमिटी का बैठक किया गया।
बैठक की अध्यक्षता आइसा कॉलेज इकाई अध्यक्ष राहुल कुमार व संचालन छात्रसंघ महासचिव सुधांशु कुमार ने किया। बैठक से निर्णय लिया गया कि महाविद्यालय में छात्रों का वर्ग संचालन, पुस्तकालय, प्रयोगशाला, शौचालय जैसी मूलभूत आवश्यकताओं का घोर कमी है। जिसकी शिकायत कॉलेज के प्राचार्य महोदय से किया लेकिन समस्याओं को निदान को लेकर उनका रवैया छात्रों के प्रति निराश जनक रहा। कॉलेज के कई छात्रों ने आरोप लगाया कि काम कर रहे मजदूरों के द्वारा अभद्र टिप्पणियां किया जाता है। सभा को संबोधित करते हुए आइसा जिला अध्यक्ष लोकेश राज ने कहा कि यदि छात्रों की समस्या का हाल एक सप्ताह के अंदर नहीं किया जाएगा तो आइसा मजबूरी बस आंदोलन करेगा। आइसा प्रखण्ड अध्यक्ष रौशन कुमार कहा कि कॉलेज में पुस्तकालय, प्रयोगशाला जीवंत बनाने एवं नियमित वर्ग संचालन तथा खाली पड़े शिक्षक कर्मचारियों की पद पर नियुक्ति करने, छात्र-छात्राओं के लिए कॉमन रूम एवं शौचालय की व्यवस्था करने आदि सवाल को लेकर आइसा करेगी उमा पांडे कॉलेज प्राचार्य के समक्ष प्रदर्शन करेगी। पूर्व आइसा छात्र नेता गंगा प्रसाद पासवान ने
कहा कि केंद्र सरकार नई शिक्षा नीति के आड़ में देश की शिक्षा चौपट करने वाली नीति लाई है।

बैठक में छात्राओं ने अपनी समस्याओं को लेकर काफी मुखर होकर अपनी बात को रखें महाविद्यालय परिसर में साफ-सफाई का घोर अभाव है जिससे स्पष्ट होता है कि सफाई के नाम पर खानापूर्ति है बैठक को शिवम कुमार, निशा भारती, कमल कुमार,सांतनु कुमार, काजल कुमारी, रिद्धि कुमारी, विवेक कुमार, सौरभ चौधरी, नैना कुमारी, सोनी कुमारी, छोटू कुमार आदि ने अपनी-अपनी बात को रखा।
बैठक में उपस्थित पूर्व आइसा छात्र नेता गंगा प्रसाद पासवान, छात्रसंघ अध्यक्ष कुंदन कुमार, राजू कुमार, शिवम सूर्या काजल कुमारी रोहित कुमार राजा कुमार प्रीति कुमारी, नेहा कुमारी, अंजली कुमारी इत्यादि छात्र-छात्राओं मौजूद थे।

Related posts

दलित-गरीब को भूमि, आवास, मनरेगा में 2 सौ दिन काम, 6 सौ रूपये दैनिक मजदूरी की मांग को लेकर बीडीओ को स्मार-पत्र सौपा गया

ETV News 24

महिला के साथ दुष्कर्म कर वीडियो किया वायरल

ETV News 24

समस्तीपुर नगर निगम के कर्मियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी

ETV News 24

Leave a Comment