ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

जेई,अधीक्षण, कार्यपालक अभियंता समेत जिलाधिकारी को आवेदन देकर माले ने ताजपुर में विधुत सुधार की मांग की

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*निजीकरण के बाबजूद भी सुधार नहीं, ताजपुर में भीषण बिजली संकट, होगा आंदोलन- सुरेंद्र*

*वही जर्जर तार, औभरलोडेड ट्रांसफार्मर, खराब एवी स्वीच व हैंडल, मानव बल की कमी से जुझ रहा ताजपुर*

समस्तीपुर जिला के ताजपुर प्रखण्ड खासकर बाजार क्षेत्र भीषण विधुत संकट की दौड़ से गुजर रहा है. 24 घंटे में 8-10 घंटे भी निर्बाध बिजली नहीं मिल रही है. परिणाम भीषण गर्मी में एक ओर लोग रतजगा कर रहे हैं तो दूसरी ओर नलजल आपूर्ति समेत समेत तमाम करोबार प्रभावित हो रहा है. एक सप्ताह के अंदर कर्बला पोखर का ट्रांसफार्मर औभरलोड के कारण दो बार जल गया. गोला रोड का ट्रांसफार्मर जल गया. मोतीपुर विश्वकर्मा चौक स्थित ट्रांसफार्मर का बुश गला पड़ा है तो गांधी चौक स्थित ट्रांसफार्मर का औभरलोड के कारण हमेशा फ्यूज गलता रहता है. यूं कहें तो बाज़ार क्षेत्र समेत आसपास के शायद ही कोई ट्रांसफार्मर है जिससे निर्बाध विधुत आपूर्ति हो रहा हो.
सिरसिया स्थित पावरग्रिड से लेकर क्षेत्र भ्रमण पर जाने वाले मानव बल, मिस्त्री का तो धोर आभाव है साथ ही कार्यालय से लेकर क्षेत्र में कहीं भी जेई या अन्य विधुत अधिकारी को देख नहीं सकते. इसे लेकर किसान महासभा के प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने जेई को आवेदन देकर विधुत सुधार की मांग किया था लेकिन विभाग ने इस ओर आशातीत ध्यान नहीं दिया.
विधुत संकट के खिलाफ जारी आंदोलन के नेता सह भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने मंगलवार को, जेई, विधुत अधीक्षण अभियंता, कार्यपालक अभियंता समेत जिलाधिकारी को ईमेल एवं वाट्सएप के माध्यम से आवेदन देकर ताजपुर में युद्धस्तर पर विधुत सुधार कर प्रतिदिन कम से कम 20 घंटे विधुत आपूर्ति करने अन्यथा आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है.

Related posts

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित

ETV News 24

बिक्रमगंज एसडीएम ने शहर को अतिक्रममुक्त बनाने हेतु चलाया अभियान

ETV News 24

सचिव को हटाने एवं नए वार्ड सचिव को बहाल करने की तुगलकी फरमान के खिलाफ मुख्यमंत्री एवं पंचायती राज मंत्री का किया पुतला दहन

ETV News 24

Leave a Comment