ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

इमरजेंसी दिवस पर रोजगार विश्वासघात के खिलाफ़ आइसा ने कला दिवस के रूप में मनाया – प्रीति

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर :-रोजगार विश्वासघात दिवस के खिलाफ आइसा कार्यकर्ताओं अपने बाजू पर काली पट्टी बांध मनाया काला दिवस – लोकेश

सेना बहाली के मूल ढांचा में परिवर्तन देश की सुरक्षा के खिलाफ – सुनील

अग्नीपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने को ले 29 जून को आइसा – इनौस करेगा विधानसभा मार्च – आइसा

आज आइसा कार्यकर्ताओं ने विवेक विहार स्थित अपने निजी आवासीय परिसर में “इमरजेंसी दिवस पर रोजगार विश्वासघात” के खिलाफ बांहों पर काली पट्टी बांध व हाथों में कार्डबोर्ड लिए मनाया काला दिवस के रूप में मनाया।

संबोधित करते हुए आइसा जिला सचिव सुनील कुमार ने कहा कि आज ही के दिन 1974 में देश में आपातकालीन लागू की गई थी जिसके खिलाफ बिहार के छात्र युवाओं ने उस समय के वर्तमान सरकार की तख्तापलट कर दी थी आज फिर देश उसी दौर से गुजर रहा है। जिसके खिलाफ बिहार के छात्र – युवाओं ने केंद्र सरकार के तानाशाही नीतियों के खिलाफ मोर्चाबंदी कर रहा है और सेना में स्थाई बहाली के मूल ढांचे में परिवर्तन के खिलाफ पूरा देश गुस्सा में है।
आगे जिला सचिव ने कहा कि अग्नीपथ योजना लाकर केंद्र सरकार छात्र – युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है इस योजना के तहत सरकार कारपोरेट घराने को सस्ती सुरक्षा गार्ड मुहैया कराने की साजिश कर रही है तथा कंपनी राज लाने की तैयारी में है। केंद्र सरकार की कारपोरेट घरानों से यारी और छात्र – युवाओं से गद्दारी नहीं चलेगा। देश के छात्र युवा भाजपा हटाओ रोजगार बचाओ नारा के तहत अब एकजुट हो रहें हैं।

जिला अध्यक्ष लोकेश राज ने कहा कि अग्नीपथ योजना के तहत 25% स्थाई बहाली की कोई ठोस योजना नहीं है इसमें सरकार की मनमानी एवं भेदभाव पूर्ण प्रक्रिया प्रतीत होगा है।

जिला सह सचिव प्रीति कुमारी ने कहा कि सरकार छात्र – युवाओं से करोड़ों रोजगार देने की बादा कर आज स्थाई बहाली प्रक्रिया ही समाप्त करने पे तुली हुई है ताकि छात्र – युवा करोड़ों रोजगार देने की मांग छोड़ कर स्थाई बहाली प्रक्रिया बचाने पर केंद्रित हों जाए.
आइसा नेताओं ने अग्निपथ योजना को वापस लेने एवं तीनों सेनाओं में खाली पदों पर स्थाई बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ करने तथा अग्नीपथ योजना के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों पर से मुकदमा वापस लेने एवं गिरफ्तार छात्रों को रिहा करने की मांग सरकार से की है.
जिला उपाध्यक्ष मनीषा कुमारी ने छात्र – युवाओं से अपील करते हुए 29 जून को अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने को ले आहूत विधानसभा मार्च में शामिल होने की अपील की है।

कार्यक्रम में शामिल आइसा जिला सह सचिव प्रीति कुमारी, जिला उपाध्यक्ष मनीषा कुमारी, जानवी कुमारी, कार्यालय सह सचिव दीपक यदुवंशी, राहुल कुमार इत्यादि थे।

Related posts

लंबे अरसे से फरार प्राथमिकी अभियुक्त को जेल

ETV News 24

हरियाली के लिए वृक्षारोपण करें: श्याम बिहारी राम

ETV News 24

भाजपा नेता जिला संयोजक गौरव कुमार के द्वारा किया जनसम्पर्क अभियान की शुरुआत

ETV News 24

Leave a Comment