ETV News 24
खगड़ियाबिहार

प्रिस्टाइन कंपनी के द्वारा मेगा फूड पार्क में मुर्गा फार्म का उद्घाटन सांसद द्वारा करने की घोषणा के खिलाफ किया गया पुतला दहन

मानसी खगड़िया बिहार

*फर्जी प्रिस्टाइन कंपनी का एजेंट ना बने सांसद, गंदी नाले में डुबकी नहीं लगायें सांसद – किरण देव यादव*

*15 अरब रुपए अनुदान की राशि निकासी करने का उद्देश्य मात्र है मुर्गा फार्म का उद्घाटन – डॉ कमल किशोर यादव*

*मानसी* राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के बैनर तले प्रिस्टाइन कंपनी द्वारा मेगा फूड पार्क में मुर्गा फार्म का उद्घाटन सांसद चौधरी महबूब अली कैसर द्वारा करने की घोषणा के खिलाफ सांसद का पुतला दहन लोहिया चौक मानसी में किया गया , जिसका नेतृत्व राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर कमल किशोर यादव ने किया।
तथा नुक्कड़ सभा की अध्यक्षता राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के जिला अध्यक्ष किरण देव यादव ने किया।
पुतले का मुखाग्नि मानसी के पूर्व सरपंच रामदेव यादव ने दिया।
सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के जिला अध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि फर्जी प्रिस्टाइन कंपनी मक्का आधारित फैक्ट्री निर्माण करने के बजाए मात्र गोदाम बना कर मुर्गा फार्म खोल कर 15 सौ करोड़ अनुदान की राशि निकासी करना चाहती है, उन्होंने कहा कि विगत वर्षों केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने 29 नवंबर 2018 को पिस्टाईन कंपनी को फटकार लगाते हुए उद्घाटन से साफ इंकार की थी तथा उद्घाटन किए बगैर बैरंग लौट गई थी, कहीं थी कि कागज की नाव पर फर्जी कार्य नहीं चलेगी, सिर्फ रजिस्टर पर काम नहीं चलेगा, फर्जी प्रीस्टाईन कंपनी पर कार्रवाई की जाएगी। श्री यादव ने कहा कि अब तक जब प्रिस्टाइन कंपनी द्वारा मेगा फूड पार्क का निर्माण हुआ ही नहीं तो सिर्फ मात्र मुर्गा फार्म का उद्घाटन सांसद महोदय द्वारा क्यों किया जा रहा है। जबकि सांसद महोदय को भी मंत्री द्वारा फटकार मिली थी। श्री यादव ने कहा कि 15 अरब रुपए अनुदान की राशि निकासी कर बंदरबांट करने की योजना साजिश मात्र है।
सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ कमल किशोर यादव अधिवक्ता ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बिहार में यह प्रथम योजना है जिसमें 75% अनुदान की राशि 15 100 करोड़ रुपए निर्धारित है। सरकार के खास लोग इस फर्जी प्रिस्टाइन कंपनी के संचालक हैं। इसके माध्यम से जहां एक ओर सैकड़ों गरीब मध्यम वर्ग के किसानों का 100 एकड़ बहु फसला जमीन हडपने की साजिश कर रही है वहीं दूसरी ओर सरकार के खजाना से 15 सौ करोड़ रुपए को लूटना चाहती है जिसमें राजघराने से संबंध रखने वाले एमपी फर्जी कंपनी का एजेंट बन गया है। 2011 ईस्वी से ही षड्यंत्र चल रहा है जिसका पर्दाफाश किसान मजदूर महासंघ लगातार संघर्ष के बदौलत एवं झूठा मुकदमा जेल जाकर गुंडागर्दी के शिकार होकर भी एक भी राशि निकासी करने नहीं दिया गया है। कंपनी को नाबार्ड से कितना दो हजार करोड़ रुपया लोन मिल चुका है और काम कुछ भी नहीं हुआ है , जो भी काम हुआ है वह दूसरे कंपनी को उक्त जमीन को लीज पर दे करके यानी भाड़े पर देकर के गोदाम का कार्य हुआ है और कंपनी अपना कार्य शो कर रहा है ताकि अनुदान की राशि निकासी किया जा सके। उक्त सवाल को लेकर किसान मजदूर संगठन उपजाऊ भूमि बचाओ आंदोलन लगातार आंदोलन चला रही है। जबकि सांसद को कई बार उक्त गलत कार्यों में शरीक ना होने का अपील और चेतावनी भी दी गई है। बावजूद उद्घाटन कर रहे हैं। जो दुर्भाग्यपूर्ण है।
पुतले के साथ कुत्तिया चक हुसैनी ब्लॉक चौक मेन रोड लोहिया चौक होते हुए रेलवे जंक्शन चौक पर पहुंच पुतला दहन किया गया मुखाग्नि पप्पू यादव ने दिया।
पुतला दहन आंदोलन में महेश यादव पूर्व सरपंच रामदेव यादव कामदेव यादव मुखर यादव दिलबर कुमार अमृत कुमार सुमन कुमार पप्पू कुमार मनीष कुमार सोनू कुमार साहिल कुमार पंचायत समिति सदस्य गायत्री देवी अनुराग कुमार अभिनव कुमार निखिल कुमार आदि ने भाग लिया।

Related posts

हमारी प्रतिज्ञा उद्योग को बढ़ावा देने व रोजगार सृजन करने की है: पप्पू यादव

ETV News 24

नीतीश मोदी पर हल्ला बोल।गुलनाज के हत्यारों को गिरफ्तार करो

ETV News 24

7 अगस्त को महागठबंधन के जुलूस में बड़ी भागीदारी दिलाने को माले ने चलाया जनसंपर्क अभियान

ETV News 24

Leave a Comment