ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

दिवंगत कॉ० रामदेव वर्मा ने गरीबों के हक-हकूक की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाया – फूलबाबू सिंह

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*गरीबों को वोट देने और सम्मान के साथ रोजी-रोटी कमाने का अधिकार कॉ० रामदेव वर्मा के संघर्षों की उपलब्धि है- भाकपा-माले ।*
उजियारपुर
विभूतिपुर विधानसभा के पूर्व विधायक दिवंगत कॉ० रामदेव वर्मा को श्रद्धांजलि देने के लिए भाकपा-माले उजियारपुर प्रखंड कमेटी के वैनरतले प्राथमिक विद्यालय चकनिजाम में सुरेश राम एवं राजीव कुमार राय के नेतृत्व में और चॉंदचौर मध्य के शंकरचौक के निकट निजी कोचिंग संस्थान में रेवती रमण चौधरी और रामबली सिंह के नेतृत्व में शोक सभा आयोजित कर श्रद्धांजलि दिया गया । इस अवसर पर शोक सभा को संबोधित करते हुए भाकपा-माले जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह ने कहा कि दिवंगत कॉ० रामदेव वर्मा समस्तीपुर ही नहीं बल्कि बिहार के गिने-चुने कम्युनिस्ट नेताओं में से एक थे । सत्तर के दशक में गरीबों को वोट देने के अधिकार से लेकर सम्मान के साथ रोजी-रोटी कमाने के अधिकार के लिए लम्बी लड़ाई को लड़कर जीत हासिल किया था । वे हमेशा किसानों को लाभकारी कृषि का मूल्य मिले और मजदूरों को नियमित काम और उचित मजदूरी की गारंटी हो इसके लिए मजबूती से खड़े रहे ।
उपस्थित लोगों ने तैल्यचित्र पर माल्यार्पण कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दिया । साथ ही आगामी 6 मई 2022 को नरहन हाईस्कूल के मैदान में आयोजित जन-संकल्प सभा में सैकड़ों की संख्या में भाग लेकर कॉ० रामदेव वर्मा के विरासत भाकपा-माले को मजबूत करने का निर्णय लिया । शोक व्यक्त करने के लिए चकनिजाम में जयकुमार, रामचंद्र महतो, विजय कुमार राम,नरेश पासवान,मो० अमजद,मो० इसराफिल, मो० सलीम, मालती के उप-सरपंच सुधांशु प्रियदर्शी , नीतीश कुमार साह, मो० सद्दाम , मो० रूखसार , रामबाबू राय,भाकपा-माले जिला कमेटी सदस्य फूलेन्द्र प्रसाद सिंह आदि मौजूद थे इसी तरह शंकर चौक के निकट राज कुमार चौरसिया,मंजय महतो, रामकृपाल यादव, ललित कुमार,फुलटुन ठाकुर, नवीन प्रसाद सिंह सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे ।

Related posts

भाजपा कार्यकर्ताओं में जीत की खुशी की लहर

ETV News 24

समस्तीपुर जिला में बंद पड़े वेंटिलेटर चालू कर गंभीर कोरोना रोगी को बचाने का प्रयास हो- सुरेन्द्र

ETV News 24

फांसी लगाकर महिला ने की खुदकुशी

ETV News 24

Leave a Comment